Friday , December 15 2017

श्रीनिवासन के खिलाफ बगावत, शिर्के-जगदले का इस्तीफा

मुंबई, 1 जून :आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में बीसीसीआई चीफ एन.श्रीनिवासन अब भी इस्तीफा न देने पर अड़े हुए हैं, तो उनकी इस जिद की मुखालिफत में बीसीसीआई में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है। अब तक बीसीसीआई के ख़जाँची (Treasurer) अजय शिर्के व से

मुंबई, 1 जून :आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में बीसीसीआई चीफ एन.श्रीनिवासन अब भी इस्तीफा न देने पर अड़े हुए हैं, तो उनकी इस जिद की मुखालिफत में बीसीसीआई में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है। अब तक बीसीसीआई के ख़जाँची (Treasurer) अजय शिर्के व सेक्रेटरी संजय जगदाले अपना इस्तीफा दे चुकेहैं।

खबर है कि आज बीसीसीआई के कई नायब सेक्रेटरी भी अपना इस्तीफा दे देंगे। इसी बीच सदर एन श्रीनिवासन को हटाने को लेकर बढ़ते चौतरफा दबाव के सामने झुकते हुए बीसीसीआई ने 8 जून को वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई है। ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में श्रीनिवासन के मुसतकबिल का फैसला हो सकता है। बीसीसीआई के सीएओ रत्‍‌नाकर शेट्टी ने कहा कि जून के पहले हफ्ते में बीसीसीआई की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई है। इससे पहले बीसीसीआई के ज्वाइंट सेक्रेटरी अनुराग ठाकुर ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाने पर काफी जोर दिया था।

अजय शिर्के ने बुध के दिन कहा था कि अगर एन.श्रीनिवासन ने अख़लाकियत की बुनियाद पर अपना ओहदा नहीं छोड़ा तो वह खुद अपना इस्तीफा दे देंगे। अपने इस बयान के तीन दिन तक भी श्रीनिवासन का इस्तीफा नहीं आने पर शिर्के ने अपना इस्तीफा दे दिया ।

लेकिन हैरत अंगेज तौर पर बीसीसीआई के सेक्रेटरी संजय जगदाले ने भी जुमे की शाम को अपना इस्तीफा देने की ऐलान कर दिया है। जगदाले आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग की जांच के लिए श्रीनिवासन की तरफ से कायम तीन रूकनी कमीशन के एक मेम्बर भी थे। दो बाहरी मेम्बरों के साथ बीसीसीआई से सेक्रेटरी के नाते उन्हें इस कमीशन में शामिल किया गया था। अब उनके इस्तीफा दे देने से यह कमीशन भी मूसीबत में पड़ता दिख रहा है।

TOPPOPULARRECENT