Friday , September 21 2018

श्रीलंका की नौसेना ने 12 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

श्रीलंका की नौसेना ने कथिततौर पर से मछली पकड़ने के आरोप में 12 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है। खबरों के मुताबिक, श्रीलंका के जलक्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में पुडुकोट्टई जिले से सात लोगों को उनकी नौका समेत मंगलवार को गिरफ्तार किया गया और उन्हें कांगेसंतुरई बंदरगाह ले जाया गया।

इस गिरफ्तारी पर मत्स्य विभाग के अधिकारियों ने बताया है कि यहां के पामबन से मछुआरों के तीन समूह को नौसैनिकों ने तलाईमन्नार के तट पर मछली पकड़ने गया था जहां उन्हें बीती रात गिरफ्तार कर लिया गया। रामेश्वरम मत्स्य विभाग के सहायक निदेशक गोपीनाथ ने बताया कि दक्षिण सागर में प्रतिबंधित मछली पकड़ने के लिए जाल के इस्तेमाल करने के आरोप में श्रीलंकाई अधिकारियों ने 20 भारतीय मछुआरों को घेर लिया। उन्होंने यह भी बताया कि एक नौका पर सवार एक मछुआरे वहां भागने में सफल रहा, लेकिन 12 अन्य मछुआरों को पकड़कर लिया गया।

गौरतलब है कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेलवम ने सोमवार को केंद्र सरकार से श्रीलंका की तरफ किए जा रहे इस तरह के लगातार गिरफ्तारी पर कड़ा रूख अपनाने कहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने पत्र में पन्नीरसेलवम ने लिखा था कि कच्चतीवू द्वीप पर भारत की सम्प्रभुता को बहाल करने में मछुआरों के मुद्दों का स्थाई समाधान ढूंढना होगा।

TOPPOPULARRECENT