श्रीलंका में फिर ब्लास्ट, चारों तरफ अफरातफरी!

श्रीलंका में फिर ब्लास्ट, चारों तरफ अफरातफरी!

श्रीलंका के कोलंबो में सवोय सिनेमा के पास बुधवार सुबह एक और धमाका हुआ है। विस्‍फोटक मोटरसाइकिल में रखा हुआ था, जिसमें यह धमाका हुआ है। हालांकि अभी इस घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है।

उल्‍लेखनीय है कि श्रीलंका में गत रविवार को ईस्टर के मौके पर हुए आत्मघाती हमलों और सिलसिलेवार धमाकों में मरने वालों की संख्या 359 हो गई है।

ज़ी न्यूज़ पर छपी खबर के अनुसार, पुलिस प्रवक्ता रुवान गुनसेकेरा ने बताया कि व्यापाक तलाश अभियान चलाया गया और इस संबंध में मंगलवार को कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया। गुनासेकेरा ने कहा, मरने वालों की संख्या 359 पर पहुंच गई है।

इस्लामिक स्टेट ने द्वीप राष्ट में हुए इन घातक हमलों की जिम्मेदारी ली और हमलों को अंजाम देने वाले आत्मघातियों की पहचान भी की है। ईस्टर के मौके पर गिरजाघरों और होटलों को निशाना बनाकर किए गए हमलों को सात आत्मघाती हमलावरों ने अंजाम दिया था।

इस्लामिक स्टेट ने श्रीलंका में ईस्टर के दिन हुए भयानक आत्मघाती हमलों की मंगलवार को जिम्मेदारी ली और इसे अंजाम देने वाले सात आत्मघाती बम हमलावरों की पहचान की।

जिहादी गतिविधियों की निगरानी करने वाले साइट इंटेलीजेंस ग्रुप के अनुसार अपनी प्रचार संवाद समिति ‘अमाक’ के मार्फत एक बयान में आईएसआईएस ने कहा, ‘‘दो दिन पहले श्रीलंका में गठबंधन के सदस्य देशों के नागरिकों और ईसाइयों को निशाना बना कर जिन लोगों ने हमला किया, वे इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़े थे।

Top Stories