Friday , December 15 2017

श्रीश्री रविशंकर के प्रोग्राम में शामिल नहीं होंगे राष्ट्रपति:

images

श्रीश्री रविशंकर के दिल्ली में होने वाले प्रोग्राम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी हिस्सा नहीं लेंगे। इससे पहले खबर थी कि राष्ट्रपति यमुना नदी के किनारे होने वाले वर्ल्ड कल्चर इवेंट में शामिल होंगे, मगर खबरों के मुताबिक, प्रोग्राम को लेकर पर्यावरण नियमों को तोड़ने की शिकायतों के बाद राष्ट्रपति ने वहां जाने से इनकार कर दिया है।

श्रीश्री के इस प्रोग्राम पर एनजीटी की भी तलवार लटकी है, हालांकि डीडीए ने मंजूरी रद्द करने से इनकार कर दिया है। कहा जा रहा है कि प्रोग्राम के लिए जिन किसानों की जमीन ली गई है, उनको सही मुआवजा अभी तक नहीं मिल पाया है, किसानों ने कहा कि प्रोग्राम को लेकर बड़ी तैयारियां हो रही हैं, लेकिन हमें हमारी लागत बर्बाद होने तक मुआवजा नहीं दिया गया है।

श्रीश्री रविशंकर की संस्था की ओर से दिल्ली के मयूर विहार इलाके में यमुना किनारे किसानों की जमीन पर अंतरराष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया जाना है,आर्ट ऑफ लीविंग फाउंडेशन ने जब किसानों की जमीन पर समारोह की योजना बनाई थी तब किसानों को मुआवजा देने की बात कही गई थी। तीन दिनों का यह समारोह 11- 13 मार्च को होगा, उद्घाटन के दिन भव्य कार्यक्रम में 35,973 कलाकार एक साथ सांस्कृतिक प्रस्तुति देंगे। इसमें दुनिया भर से करीब 3.5 लाख लोगों के आने की उम्मीद है। बड़े पैमाने पर प्रोग्राम की तैयारी की जी रही है।

TOPPOPULARRECENT