Tuesday , April 24 2018

‘श्री’ के बिना पीएम नरेंद्र मोदी का जिक्र करने पर बीएसएफ जवान के सात दिन का वेतन काटा गया

नई दिल्ली: एक अजीब दंड में, एक सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जवान, जो प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए ‘सम्माननीय’ या ‘श्री’ को जोड़ना भूल गए, बीएसएफ द्वारा उसे दंडित किया गया, और इस गलती को प्रधान मंत्री के लिए अपमान भरा कहा। कांस्टेबल को सात दिन का वेतन कट दिया गया।

यह घटना 21 फरवरी को बीएसएफ के 15वीं बटालियन मुख्यालय के भीतर महाटपुर, नाडिया (पश्चिम बंगाल) में परेड के दौरान हुआ, जो जवानों की दैनिक गतिविधियों के लिए एक नियमित व्यायाम था। परेड के दौरान, एक रिपोर्ट में कांस्टेबल संजीव कुमार ने “मोदी कार्यक्रम” शब्द का इस्तेमाल किया।

बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर, कमांडेंट अनुपम लाल भगत ने संजीव कुमार के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने का फैसला किया। उन्हें सरसरी तौर पर पेश किया गया और बीएसएफ अधिनियम की धारा 40 के तहत “दोषी” पाया गया (बल के अच्छे आदेश और अनुशासन पर प्रतिकूल)।

बीएसएफ और अन्य सेनाओं के वरिष्ठ अधिकारियों ने इसे सजा को “बहुत ही कठोर” और अयोग्य करार दिया है । यह सज़ा ब्रिटिश राज युग की गंध है हम स्वतंत्र देश में हैं और इस तरह की गलतियों को अनदेखा करना चाहिए। बीएसएफ के निदेशक जनरल के के शर्मा टिप्पणी के लिए अनुपलब्ध थे।

TOPPOPULARRECENT