Saturday , December 16 2017

संगमा को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की चेतावनी

नई दिल्ली | राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने शनिवार को कहा कि सदर के ओहदे(राष्ट्रपति पद) के लिए वो केंद्रीय फैनान्स‌ मंत्री प्रणब मुखर्जी कि बगैर किसी शर्त हिमायत करती है। राकांपा ने इसके साथ ही पार्टी के लिडर‌ पी.ए.

नई दिल्ली | राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने शनिवार को कहा कि सदर के ओहदे(राष्ट्रपति पद) के लिए वो केंद्रीय फैनान्स‌ मंत्री प्रणब मुखर्जी कि बगैर किसी शर्त हिमायत करती है। राकांपा ने इसके साथ ही पार्टी के लिडर‌ पी.ए. संगमा को सदर के इंतेखाबात (राष्ट्रपति चुनाव) लड़ने के लिए न सिर्फ‌ चेतावनी दी, बल्कि कार्रवाई करने का भी ईशारा दिया।

राकांपा प्रमुख‌ प्रफुल्ल पटेल ने एक न्युज‌ चैनल से कहा, “मैं बिल्कुल साफ कर दूं कि संगमा को राकांपा कि हिमायत हासिल‌ नहीं है। हम चाहते हैं कि वो चुनाव ना लड़ें।और अगर वो चुनाव लड़ते हैं, तो चूंकि वो एक बडे नेता हैं इसलिए फिलहाल मैं कुछ नहीं कह सकता, लेकिन मैं नहीं समझता कि उन्हें पार्टी के फैसले की खिलाफ वर्जी करनी चाहिए।

” पटेल ने कहा, “पार्टी का फैस्ला प्रणब मुखर्जी का बगैर किसी शर्त के हिमायत‌ करने का है।” ये पूछे जाने पर कि अगर संगमा ने पार्टी रुख को मानने से इंकार कर दिया तो क्या उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, पटेल ने कहा कि उनके पास कार्रवाई का इखतेयार‌ नहीं है, लेकिन किसी को भी पार्टी के फैस्ले कि खिलाफ वर्जी नहीं करना चाहिए।

संगमा ने शुक्रवार को कहा था कि वो राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे और उन्हें कई सीयासी पार्टीयों कि हिमायत हासिल‌ है। उन्होंने कहा था कि शरद पवार के कहने पर भी वो अपनी उम्मीदवारी वापस नहीं लेंगे। संगमा को ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) और बीजू जनता दल (बीजद) कि हिमायत हासिल‌ है।

TOPPOPULARRECENT