Friday , December 15 2017

संगीत सोम ने किया सरेंडर, राजनाथ का दौरा रद्द

मुजफ्फरनगर की महापंचायत में भड़काऊ तकरीर देने और मुतनाज़ा फर्जी सीडी बांटने के मुल्ज़िम बीजेपी एमएलए संगीत सोम ने भारी ड्रामे के बीच सैकड़ों हामियों के साथ जाकर सरेंडर किया। हालांकि, एबीपी न्यूज के मुताबिक गांववालों ने उन्हें प

मुजफ्फरनगर की महापंचायत में भड़काऊ तकरीर देने और मुतनाज़ा फर्जी सीडी बांटने के मुल्ज़िम बीजेपी एमएलए संगीत सोम ने भारी ड्रामे के बीच सैकड़ों हामियों के साथ जाकर सरेंडर किया। हालांकि, एबीपी न्यूज के मुताबिक गांववालों ने उन्हें पुलिस की हिरासत से छुड़ा लिया है। इस बीच, बीजेपी सदर राजनाथ सिंह ने अपना मुजफ्फरनगर दौरा रद्द कर दिया है। वह आज दंगा से मुतास्सिर मुजफ्फरनगर का दौरा करने वाले थे, लेकिन वहां के डीएम की अपील पर उन्होंने इसे रद्द कर दिया है।

संगीत सोम आज हफ्ते की सुबह ज़्यादा तादाद में हामियों के साथ अपने विधानसभा इलाके सरधना के सलावा थाने पहुंचे और पुलिस के सामने सरेंडर किया। सरेंडर करने के दौरान सोम एक ट्रक में बैठकर जुलूस के तौर पर में थाने पहुंचे। इस दौरान उनके हामी नारेबाजी कर रहे थे। माहौल को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। बतौर एहतियात सलावा गांव पूरी तरह से छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

मुजफ्फरनगर दंगा मामले में पहली बड़ी गिरफ्तारी कल हुई थी, जब बीजेपी के एमएलए सुरेश राणा को जुमे के दिन लखनऊ में गोमतीनगर से गिरफ्तार किया गया था। आज राणा को मुजफ्फरनगर कोर्ट में पेश किया गया। इस बीच, बीजेपी ने फिर इल्ज़ाम लगाया है कि सपा की हुकूमत सिर्फ बीजेपी के लीडरो को ही निशाना बना रही है जबकि एफआईआर कई दूसरे पार्टी लीडरो के खिलाफ भी है।

इंतेज़ामिया के कहने पर बीजेपी सदर राजनाथ सिंह ने अपना मुजफ्फरनगर दौरा रद्द कर दिया है। मुजफ्फरनगर के डीएम ने राजनाथ सिंह से कहा था कि वह मुजफ्फरनगर न आएं क्योंकि उनके आने से शहर और आसपास के इलाकों का माहौल बिगड़ सकता है।

हालांकि, राजनाथ सिंह को मुजफ्फरनगर जाने से रोकने को लेकर बीजेपी ने नाराजगी जताई है। इसकी मुखालिफत की तैयारी के साथ ही पार्टी ने सुबह सवाल किया कि कांग्रेस के बाद मुल्क की सबसे बड़ी पार्टी के सरबराह को क्यों रोका गया? पार्टी ने सवाल किया है कि 15 सितंबर को वज़ीर ए आज़म डॉ. मनमोहन सिंह के साथ सोनिया और राहुल गांधी को किस हैसियत से मुजफ्फरनगर जाने दिया गया था?

बीजेपी मीडिया सेल के इंचार्ज श्रीकांत शर्मा ने सुबह कहा कि इससे साफ है कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का मैच फिक्स है। उन्होंने कहा कि पीएम, सोनिया और राहुल सिर्फ एक ही फिर्के के लोगों से मिल कर आए हैं, एसपी लीडर भी ऐसा ही कर रहे हैं। यानी लोगों के जख्मों पर मरहम लगाने में भी सियासत की जा रही है।

शर्मा ने कहा कि इस मैच फिक्सिंग का बीजेपी पुरजोर मुखालिफत करेगी। बीजेपी एमएलए सुरेश राणा की कल हुई गिरफ्तारी और पार्टी सदर राजनाथ सिंह को आज मुजफ्फरनगर जाने से रोके जाने के खिलाफ रियासत में मुसलसल तहरीक चलायी जाएगी।

———–बशुक्रिया: नवभारत टाइम्स

TOPPOPULARRECENT