Friday , July 20 2018

संजय दत्त ने उनके जीवन पर किताब लिखने वाले लेखक को नोटिस भेजा

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर एक किताब मार्केट में आई है। ‘संजय दत्त: द क्रेजी अनटोल्ड लव स्टोरी ऑफ बॉलीवुड बैड बॉय’ नाम से छपी इस किताब को बेसलेस बताते हुए संजय दत्त ने लेखक को कानूनी नोटिस भेज दिया है। मामला पब्लिक में तब आया जब अभिनेता ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी।

दरअसल पिछले दिनों संजय दत्त पर ‘संजय दत्त: द क्रेजी अनटोल्ड लव स्टोरी ऑफ बॉलीवुड बैड बॉय’ नाम की एक किताब रिलीज हुई। इस किताब में संजय दत्त को लेकर कई सारी बातें लिखी गई हैं। इसमें उनकी जिंदगी की कई अनसुनी बातें भी हैं।

अब संजय दत्त ने ट्वीट करके गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा है कि मैंने किसी भी पब्लिशर या लेखक को उनकी बायोग्राफी लिखने या प्रकाशित करने के अधिकार नहीं दिए हैं। इस मामले में उनके वकील ने एक कानूनी नोटिस भी भेजा है।

संजय दत्त ने लिखा कि इस किताब में लिखी बातें कुछ उनके पुराने इंटरव्यू पर बेस्ड है और कुछ उन टेबलॉयड की मनगढ़ंत काल्पनिक कहानियों पर आधारित है जो 90 के दशक में छपा करते थे। संजय ने अपने वकील से बात करके कानूनी नोटिस भेजने की बात लिखी है।

किताब में ऐसा क्या है कि भड़क पड़े संजय दत्त, करेंगे कानूनी कार्रवाई
संजय ने अपने ट्वीट में यह भी बताया है कि जल्द ही उनकी एक ऑटोबायोग्राफी रिलीज होगी जो ऑफिशियल होगी और तथ्यों पर आधारित है।

जगनॉर्ट ने अपने बयानमें कहा है कि किताब को लेकर संजय दत्त के परेशान होने के बारे में जानकर हम दुखी हैं। साथ ही यह भी कहा कि यह किताब बहुत मेहनत से लिखी गई है, जो भरोसेमंद सूत्र हैं उनका स्पष्ट रूप से जिक्र इस किताब में किया गया है।

बयान में कहा गया कि हम संजय की बात मानते हुए ये वादा करते हैं कि अब किताब का कोई भी मैटेरियल मीडिया में नहीं आएगा।

‘द क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड्स बैड बॉय’ में संजय की जिंदगी के बारे में लिखा गया है कि कैसे उनका बचपन गुजरा। किताब में उनकी मां के निधन और भाई-बहनों से उनके रिश्ते का जिक्र है। साथ ही संजय दत्त के अफेयर्स, ड्रग्स और अंडरवर्ल्ड से उनकी बातचीत जैसे विषय भी इस किताब में लिखे गये हैं।

TOPPOPULARRECENT