Monday , December 18 2017

संजय दत्त ने किया सरेंडर, टाडा कोर्ट ने ठुकराई सिगरेट की मांग

नई दिल्ली, 16 मई: मुंबई बम धमाकों से जुड़े एक मामले में मुजरिम पाए गए अदाकार संजय दत्त टाडा कोर्ट पहुंचकर सरेंडर कर चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने कोर्ट से ई-सिगरेट, दवाइयां, घर का खाना और गद्दा ले जाने की इजाजत मांगी है। मगर कोर्ट ने उ

नई दिल्ली, 16 मई: मुंबई बम धमाकों से जुड़े एक मामले में मुजरिम पाए गए अदाकार संजय दत्त टाडा कोर्ट पहुंचकर सरेंडर कर चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने कोर्ट से ई-सिगरेट, दवाइयां, घर का खाना और गद्दा ले जाने की इजाजत मांगी है। मगर कोर्ट ने उनकी बाकी मांगों को मांगते हुए सिगरेट की मांग ठुकरा दी है।

इससे पहले यहां पहुंचकर अदालत के बाहर मीडिया के भारी हुजूम के बीच उन्होंने कार से बाहर निकलकर हाथ जोड़कर लोगों से रास्ता देने की अपील की। अदालत के बाहर भीड़ की वजह से अफरा-तफरी का माहौल था। यहां सारी फार्मालिटीज पूरी कर संजय दत्त को आर्थर रोड जेल और फिर वहां से पुणे के यरवदा जेल भेजा जाएगा।

इससे पहले सरेंडर करने के लिए बांद्रा वाकेए अपने घर से निकलने के वक्त उनके घर पर भारी तादाद में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया था। उनके काफिले के साथ भारी तादाद में मीडिया के लोग भी चल रहे थे।

रास्ते में उनकी गाड़ी जाम में फंस गई। किसी तरह पुलिस की मदद से उनकी गाड़ी को जाम से निकाला गया। संजय के साथ उनकी इनोवा गाड़ी में बीवी मान्यता दत्त, बहन प्रिया दत्त तथा कुछ करीबी दोस्त मौजूद थे।

आज दोपहर जिस वक्त मुंबई में मुन्ना भाई की टाडा कोर्ट में पेशी और उसके बाद जेल भेजे जाने की तैयारियां चल रही थीं ठीक उसी वक्त मुरादाबाद कचहरी में भी इस मामले को लेकर हलचल बढ़ गई। भाई के जेल जाने पर खुद को जलाकर मार डालने का ऐलान करने वाला एक दीवाना कलेक्ट्रेट ऐवान पहुंच गया। खुदकुशी की कोशिश जैसे उसके तेवरों से कलेक्ट्रेट ऐवान में अफरा तफरी जैसी हालात पैदा हो गई। कलेक्ट्रेट की सेक्युरिटि में तैनात रहने वाली पुलिस पिकेट ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस के मुताबिक उसका नाम जमाल है और वह शहर के पुरानी आबादी में रहता है। खुद को संजय दत्त का सबसे बड़ा फैन बताने वाले जमाल को गिरफ्तारी के बाद भी अपने ऐलान व खुदकुशी की कोशिश करने से कोई मलाल नजर नहीं आया।

जेल जाने से पहले भी संजू बाबा ऊपर वाले ( खुदा) को याद करना नहीं भूले। उन्होंने अपनी सुबह की शुरुआत पूजा पाठ के साथ की। संजू के घर वालों ने उनके जेल जाने से पहले घर में खूब पूजा की। यही नहीं पंडितों ने उनके घर पर एक हवन भी किया। जिसमें उनके करीबी लोग भी शामिल हुए।

इस बीच, हिंदू राष्ट्र सेना ने उनके घर के बाहर एहतिजाज करना भी शुरू कर दिया। तंज़ीम ने संजय को कोई भी वीआईपी ट्रीटमेंट देने की बात कि मुखालिफत किया है।

दत्त को आज टाडा कोर्ट में सरेंडर करना है और ऐसे में बीती रात उनके लिए कितनी भारी थी इसका अंदाजा लगाना आसान है। बुध की रात उन्होंने अपने करीबी लोगों के साथ बिताई। बॉलीवुड की तमाम बड़ी हस्तियों ने उनके घर जाकर उनसे मुलाकात की। सलमान खान, फरदीन खान, डेविड धवन, शिल्पा शेंट्टी व दिगर । ज़राए ने बताया कि संजय को जेल में कैदी नंबर सी 15170 मिल सकता है।

संजय दत्त ने मुंबई कोर्ट में अपनी जान को खतरा है इस बात का हवाला देते हुए यरवदा जेल में सरेंडर करने के लिए अर्जी डाली थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी ये अर्जी वापस ले ली। अब वे टाडा कोर्ट ही जाएंगे।

TOPPOPULARRECENT