Wednesday , December 13 2017

संजय दत्त फिल्म ‘भूमि’ में अदिति राव हैदरी के साथ करेंगे वापसी

नई दिल्ली। आने वाली फिल्म ‘भूमि’ के प्रमोशन पर नई दिल्ली पहुंचे डाॅयरेक्टर उमंग कुमार, संजय दत्त, भूषण कुमार, अभिनेत्री अदिति राव हैदरी ने मीडिया से रू-ब-रू होते हुए फिल्म के शानदार अनुभवों के बारे में जमकर बातचीत की।

बता दें कि ‘भूमि’ फिल्म की कहानी पिता-पुत्री के संवेदनशील भावनात्मक रिश्तों को दर्शाती है, जिसमें संजय दत्त एक पिता और उनकी पुत्री के रूप में अदिति राव अभिनय करती नजर आएंगीं। डाॅयरेक्टर उमंग कुमार द्वारा निर्देशित यह एक एक्शन थ्रिलर से भरपूर फिल्म है।

संजय दत्त ने फिल्म के अनुभव बांटते हुए अपनी पिछली फिल्म ‘पितामह’ के साथ ‘भूमि’ की तुलना करते हुए कहा, मेरे अनुसार किसी भी फिल्म में रिश्तों की जो भावना होती है, वह बहुत खास होती है। इस फिल्म की कहानी पूरी तरह से अलग है, आज पुरुषों द्वारा महिलाओं के उत्पीड़न का दंश हमारा समाज झेल रहा है। उनकी क्रूर मानसिकता उनके बीमार होने का संकेत है, जिसका जल्द से जल्द इलाज होना चाहिए। वहीं उन्होंने शूटिंग को लेकर कहा कि फिल्म में आगरा की लोकेशन के दृश्य बेहद खूबसूरत हैं। हमने वहां शूटिंग करने में सफलता पा ली थी, क्योंकि हमें बहुत सारी मुश्किलों का सामना करते हुए मुश्किलों भरी जगह में शूटिंग करनी पड़ी, लेकिन आगरा के मिलनसार लोगों के समर्थन द्वारा हमें अपने काम में सफलता मिली।

‘भूमि’ की कहानी को लेकर अदिति राव ने कहा कि यह फिल्म मुझे मेरे पिता की याद दिलाती है, क्योंकि मैंने कुछ साल पहले उन्हें कैंसर में खो दिया था, इसलिए यह क्षण मेरे लिए बहुत भावुक हैं। उन्होंने आगे कुछ और अनुभव बांटते हुए कहा कि यह फिल्म पूरी तरह से व्यावसायिक फिल्म है, लेकिन इसकी कहानी पिता और पुत्री के भावनात्मक संबंधों पर आधारित है, मेरे अनुसार संजय सर ने बाखूबी एक पिता के रूप में अपने किरदार का अभिनय निभाया है।

डाॅयरेक्टर उमंग कुमार ने कहा कि मेरी पहली दो फिल्में दिल के बेहद करीब थी, लेकिन यह फिल्म पूरी तरह से एक व्यावसायिक फिल्म है, जो पिता-पुत्री के रिश्तों की कहानी को दर्शाती है। वे समाज के बारे में क्या सोचते हैं, वे समाजिक बुराइयों से बदला कैसे लेते हैं? संजय ने इस फिल्म से बहुत लंबे समय बाद वापसी की है, यह बहुत खुशी की बात है। ‘भूमि’ टाईटल के बारे में उन्होंने कहा कि यह ‘भूमि’ ही मेरी स्क्रिप्ट है, जो मैं करूंगा और आप ही इसे डाॅयरेक्ट करेंगें। मैं दिल से कहना चाहता हूं कि ‘भूमि’ बहुत अच्छी फिल्म बनी है।

फिल्म की कहानी के कंटेंट को लेकर निर्माता भूषण कुमार ने कहा है कि कहानी के कंटेंट पर बहुत ध्यान दिया जाता है। कहानी में यह ध्यान रखने की बहुत जरूरत होती है कि वह दर्शकों को पसंद आनी चाहिए। क्योंकि एक अच्छी फिल्म की सफलता के लिए, उसकी कहानी और कलाकार दोनों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। टी-सीरीज व लीजेंड स्टूडियो द्वारा निर्मित और उमंग कुमार द्वारा निर्देशित फिल्म ‘भूमि’ 22 सितंबर, 2017 को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है।

TOPPOPULARRECENT