Thursday , November 23 2017
Home / Delhi / Mumbai / संसद में प्रधानमंत्री के खिलाफ कांग्रेस विशेष अधिकार की नोटिस

संसद में प्रधानमंत्री के खिलाफ कांग्रेस विशेष अधिकार की नोटिस

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आज लोकसभा में विरोध का अनोखा तरीका अपनाते हुए धरना आयोजित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से सोनिया गांधी को निशाना बनाए जाने का मुद्दा उठाने की लोकसभा में अनुमति नहीं दी गई। पार्टी ने विशेष अधिकार हनन नोटिस दिया था। कांग्रेस सदस्यों सहित नेता सदन मल्लिका अर्जुन खरगे, ज्योति रादित्य सिंधिया, रनोयत सिंह और रंजीत रंजन सदन के बीच में धरना देकर बैठ गए और विरोध दर्ज कराया।

इस समय सदन में सूखा, पेयजल और नदियों को परस्पर जोड़ने पर विचार विमर्श जारी थे। मल्लिकार्जुन खरगे ने समस्या उठाया और कहा कि उनकी पार्टी सुबह से विचार व्यक्त करने की कोशिश कर रही है लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम नोटिस दिया और रोलिंग दी जानी चाहिए।

कुर्सी अध्यक्ष ने कोई रोलिंग नहीं दी। उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण मामला है क्योंकि सरकार हमारे राष्ट्रपति का नाम लेकर अपमान कर रही है। प्रधानमंत्री को सदन के बाहर इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए। वह सदन में विचार व्यक्त कर सकते थे। खरगे ने कहा कि उनकी पार्टी सदन की कार्रवाई को प्रभावित नहीं करना चाहती लेकिन कुर्सी अध्यक्ष को चाहिए कि वह नोटिस पढ़ने की अनुमति दें। इसके बाद कुर्सी अध्यक्ष ही यह फैसला करेगी कि इसे स्वीकार किया जाए या खारिज किया जाए।

TOPPOPULARRECENT