सऊदी अरब: अब 24 घंटे के भीतर प्राप्त करें उमराह वीजा

सऊदी अरब: अब 24 घंटे के भीतर प्राप्त करें उमराह वीजा

रियाद: अब आपको अपने उमरा वीजा आवेदन को मंजूरी मिलने से पहले महीनों तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा और उन सऊदी दूतावासों में लंबे समय तक इंतजार नहीं करना होगा जो उमराह प्राप्त करने के लिए सलाह देते हैं।

हज और उमराह मंत्रालय ने तीर्थयात्रियों को इलेक्ट्रानिक रूप से उमरा वीजा जारी करने की योजना की घोषणा की है।

मंत्रालय ने अब उमराह तीर्थयात्रियों के लिए ई-वीजा जारी करने के लिए एक विशेष मंच की स्थापना की है और इस साल के उमराह सीजन के स्रोतों के लिए 10 मिलियन वीजा जारी करने की मांग कर रहा है।

उमरा के मामलों के लिए मंत्रालय के अंडरसेक्रेटरी, अब्दुलअज़ीज़ वज़ान ने कहा, “उमराह के लिए आने वाले लोगों को सऊदी दूतावासों या वाणिज्य दूतावासों में नहीं जाना होगा क्योंकि वे 24 घंटे से कम समय में इलेक्ट्रॉनिक रूप से जारी किए गए अपने वीजा को प्राप्त कर सकते हैं।”

मंत्रालय में मुख्य योजना और रणनीति अधिकारी, अमर अल-मद्दाह ने कहा, “केंद्रीय आरक्षण प्लेटफ़ॉर्म एक आरक्षण इंजन है, जो आवास, उमराह, स्वागत, परिवहन, अनुभव संवर्धन, और ऑनलाइन बुकिंग प्लेटफार्मों जैसे कि पड़ोसी, बुकिंग, मुसाफ़िर और अन्य से जुड़े सांस्कृतिक यात्राओं सहित सभी उमराह सेवा प्रदाताओं को जोड़ने वाली कड़ी के रूप में कार्य करता है।”

श्री अल-मद्दाद ने कहा: “इस तरह, मंत्रालय यह सुनिश्चित करता है कि सभी सेवाएं इंटरनेट और विश्वसनीय वेबसाइटों के माध्यम से राज्य के अंदर और बाहर तीर्थयात्रियों के लिए उपलब्ध हैं जो तीर्थयात्री अपनी बुकिंग करते समय उपयोग करने के आदी हैं। मंत्रालय यह सुनिश्चित करेगा कि सभी निर्धारित मानकों और नियामक आवश्यकताओं का पालन करें। ”

Top Stories