Tuesday , September 25 2018

सऊदी अरब इंसानियत की मदद में सबसे आगे: संयुक्त राष्ट्र

रियाद: संयुक्त राष्ट्र ने सऊदी अरब को दुनिया भर में मानवता के कल्याण के लिए सहायता देने वाला सबसे बड़ा देश करार दिया है।अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून के प्रवक्ता स्टीफन इनडोर जैक ने अखबार ‘अलशरक अलावस्त’ से बात करते हुए राहत गतिविधियों में भाग लेने पर सउदी अरब की भूमिका की सराहना की गई। उन्होंने कहा कि सऊदी अरब सहायता देने वाले देशों में हमेशा आगे रहा है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

स्टीफन इनडोर जैक की ओर से यह बयान ऐसे समय में आया है जब आज बुधवार को सऊदी उपाध्यक्ष युवराज और रक्षा मंत्री शहजादा मोहम्मद बिन सलमान अमेरिका यात्रा के दौरान संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून से भी मुलाकात करेंगे। प्रवक्ता ने इस मुलाकात को लेकर भी कुछ सवालों के जवाब दिए और कहा कि बैठक में दोनों रहनुमा क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करेंगे।प्रवक्ता का कहना था कि राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान और बान की मून में होने वाली बैठक में सऊदी अरब की मानवीय सहायता के विषय पर भी चर्चा की जाएगी।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता के विशेष सहायक फरहान हक ने एक बयान में कहा है कि सऊदी अरब और संयुक्त राष्ट्र के बीच अनुकूल प्रथाओं और मजबूत संबंध स्थापित हैं। उन्होंने कहा कि सऊदी अरब संयुक्त राष्ट्र उनके संस्थापक देशों में से एक हैं जिन्होंने विश्व संस्था की नींव रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

उल्लेखनीय है कि सऊदी अरब ने संयुक्त राष्ट्र के सभी सहायक कंपनियों में काफी कार्य किया है। फरहान अल हक ने कहा कि प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की बान की मून से मुलाकात के दौरान सऊदी विजन 2030 पर भी चर्चा की जाएगी।

TOPPOPULARRECENT