Saturday , December 16 2017

सऊदी अरब के प्रिंस को कोर्ट ने कोड़े मारने की सज़ा दी

जेद्दा : सऊदी अरब की शाही फैमिली अल सऊद के प्रिंस को जेद्दा की एक जेल में कोड़े मारे गए हैं। इस सजा का आदेश एक कोर्ट ने दिया था. आपको बता दें कि करीब दो हफ्ते पहले ही यहां एक प्रिंस को हत्या के आरोप में मौत की सजा दी गई थी.

सऊदी अखबार Okaz ने बुधवार को एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी , रिपोर्ट के मुताबिक, प्रिंस की बीते सोमवार पहले मेडिकल जांच की गई.मेडिकल इसलिए किया गया ताकि यह तय किया जा सके कि प्रिंस हेल्दी हैं या नहीं. इसके बाद एक पुलिसवाले ने प्रिंस को कोड़े लगाए. हालांकि ऑयल रिच इस गल्फ देश की जस्टिस मिनिस्ट्री ने इस खबर पर अब तक कोई टिप्पणी नहीं की है.

इससे पहले, 19 अक्टूबर को रियाद में प्रिंस तुर्की बिन सऊद अल-कबीर को मौत की सजा दी गई थी. ऑफिशियल मीडिया के मुताबिक, प्रिंस को सऊदी शख्स अदल अल-मोहम्मीद की हत्या का दोषी पाया गया था.

इससे पहले, 19 अक्टूबर को रियाद में प्रिंस तुर्की बिन सऊद अल-कबीर को मौत की सजा दी गई थी। ऑफिशियल मीडिया के मुताबिक, प्रिंस को सऊदी शख्स अदल अल-मोहम्मीद की हत्या का दोषी पाया गया था। 1970 के बाद से पहली बार इस देश में किसी प्रिंस को मौत की सजा दी गई। सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे इस्लामिक कानूनों के तहत बराबरी का प्रतीक बताया था। सऊदी अरब, अमेरिका का सहयोगी देश है और यहीं पर इस्लाम का जन्म भी हुआ था। सऊदी अरब में वहाबी सुन्‍नी मुस्लिम नियमों का कड़ाई से पालन किया जाता है। यहां के कानून कायदों पर मौलवियों का कंट्रोल है।

TOPPOPULARRECENT