सऊदी अरब के बाद बहरीन ने किया इजरायल का समर्थन, दुनिया के मुसलमानों में गुस्से का महौल!

सऊदी अरब के बाद बहरीन ने किया इजरायल का समर्थन, दुनिया के मुसलमानों में गुस्से का महौल!
Click for full image

लगता है अब अरब देशों के कुछ देश इजराइल की तरफ झुकने लगे हैं, पहले सऊदी अरब के नेताओं की तरफ से आने वाले बयान- जो की इजराइल की तरफ समर्थन देते हैं- के बाद अब एक और अरब देश है, जिसके विदेश मंत्री ने इजराइल के पक्ष में बयान दिया है।

वर्ल्ड न्यूज अरेबिया ने आपको पहले भी खबर दी थी की सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने अपने अमेरिकी दौरे के दौरान कहा था की इजराइल अपनी जमीन पर रहने का हकदार है।

सऊदी क्राउन प्रिंस के बाद बहरीन विदेश मंत्री खालिद बिन अहमद ने इजराइल के पक्ष में कल ट्वीट कर कहा की ईरान की धमकियों से इजराइल को खुद को बचाने का पूर्ण अधिकार है।

बहरीन के मंत्री ने लिखा, जब तक ईरान ने इस क्षेत्र में अपनी सेनाओं और मिसाइल हमलों से उल्लंघन जारी रखा है, तब तक इजराइल ही क्या अन्य देशों को भी खुद को बचाने का अधिकार है।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर की खबरों के अनुसार उनके इन शब्दों के लिए इजरायल के संचार मंत्री अयूब कर ने कहा की यह शब्द “इजरायल के लिए ऐतिहासिक समर्थन से कम नहीं हैं।

अयूब ने कहा की बहरीन के विदेश मंत्री का बयान कि इजरायल समेत कोई भी देश खुद को बचाने का हकदार है, ईरानी आक्रामकता के मामले में इजरायल राज्य के लिए ऐतिहासिक समर्थन है। यह समर्थन मध्य पूर्व में बनाए गए नए गठबंधन को दर्शाता है।

हालंकि बहरीन विदेश मंत्री के इन बयानों से सोशल मीडिया यूजर्स बहरीन विदेश मंत्री पर गुस्सा हो गया, क्योंकि अरब देशों में इजराइल को मान्यता नहीं दी जाती है। इजराइल को अरब देशों में शत्रु माना जाता है, क्योंकि पिछले कई दशकों से फिलिस्तीन पर इजराइल ने अपना कब्जा किया हुआ है।

साभार – ‘वर्ल्ड न्यूज अरबीया’

Top Stories