Tuesday , May 22 2018

सऊदी अरब द्वारा लगाये गए शुल्क से भारतीय आश्रितों पर कोई प्रभाव नहीं: राजदूत

जुबेल: भारतीय राजदूत अहमद जावेद ने कहा कि सऊदी अरब में रह रहे भारतीय समुदाय के परिवारों पर सऊदी अरब द्वारा लगाये गए शुल्क पर आश्रितों पर प्रभाव नहीं पड़ा है| इसकी फीस बढ़ाये जाने से भारतीय परिवार पर ज़्यादा असर नहीं पड़ा है| भारतीय राजदूत जावेद ने सबक न्यूज़ वेबसाइट को बताया कि भारतीय प्रवासी के बड़े हिस्से उनके परिवारों के बिना राज्य में आए थे|  इसलिए, उन पर नव लगाए गए परिवार की फीस का असर न्यूनतम था।

उन्होंने यह भी कहा कि जुबैल और जेद्दाह में सऊदी अरब में भारतीय श्रमिकों का सबसे बड़ा हिस्सा है, जिनकी कुल संख्या लगभग 3.2 मिलियन है और जो पूरे राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में काम करते हैं। जावेद ने कहा कि भारतीय दूतावास हमेशा भारतीय प्रवासियों की जरूरतों का जवाब देते हैं, और इस क्षेत्र में भारतीय प्रवासी देशों की सेवा के लिए हाल ही में जुबैल में वीजा और पासपोर्ट कार्यालय खोला गया है।

यह समारोह शुक्रवार को जुबैल में भारतीय तट रक्षक जहाज के समकक्ष जुबैल वाणिज्यिक पोर्ट के आगमन पर तीन दिवसीय दौरे पर आयोजित होने के दौरान आयोजित किया गया था, जिसका उद्देश्य भारतीय तटरक्षक बल और सऊदी समुद्री अधिकारियों के बीच सहयोग को बढ़ाने में है। उन्होंने कहा कि वह सेना और समुद्री क्षेत्रों में भारत और सऊदी अरब के बीच सहयोग से प्रसन्न हैं। इस यात्रा का लक्ष्य दोनों देशों के बीच विशेषज्ञता का आदान-प्रदान और संयुक्त अभ्यास आयोजित करना है।

TOPPOPULARRECENT