सऊदी अरब ने अपने पहले अरब फैशन वीक का आयोजन किया!

सऊदी अरब ने अपने पहले अरब फैशन वीक का आयोजन किया!
Click for full image

जीन पॉल गॉटलियर और रॉबर्टो कवेली सऊदी अरब में हैं – राज्य का पहला अरब फैशन वीक शीर्षक दे रहे हैं, एक ऐसा कार्यक्रम जो मंगलवार को समानताएं और विवाद के बाद खुल गया है।

शुरूआती योजना के मुकाबले दो हफ्ते बाद, अरब फैशन वीक का सऊदी अरब संस्करण यूरोप और अरब दुनिया के डिजाइनरों से चार दिनों के दौरान जुड़ जाता है – जिसमें राज्य की अपनी अर्वा बनवाई भी शामिल है, जिनकी उपयुक्त महिला रेखा को पूरे क्षेत्र में फैशन कलाकारों से अच्छा लगा है, और माशेल अल्राजी, एक दुर्लभ-सऊदी शेख़ा के उपनाम लिंग-सम्मिलित लेबल है!

रियाद में अरब फैशन काउंसिल के मानद अध्यक्ष राजकुमारी नोरा बिन्त फैसल अल-सऊद, रियाद में रिट्ज-कार्लटन में फैशनवीक के शुरुआती सत्र के लिए यूक्रेन से लेबनान के डिजाइनरों, प्रभावकारियों और उद्योग के अंदरूनी सूत्रों से जुड़ गईं हैं!

राजकुमारी नोरा ने एएफपी को इस समारोह में बताया, “फैशन हमेशा सऊदी अरब का हित है।”

उन्होंने कहा, “यह ऐसा कुछ नहीं है जो मेज पर या तस्वीर में नहीं था। हमारी फैशन काउंसिल सऊदी अरब में फैशन उद्योग को एक पूरे नए स्तर पर लाने का प्रयास कर रही है, एक नया उद्योग।”

पेरिस और मिलान के साथ एक अंतरराष्ट्रीय फैशन वीक के रूप में सूचीबद्ध, अरब फैशनवीक विशेष रूप से सी-नाउ-बय-नाउ कलेक्शन और प्रे-कलेक्शन प्रदान करता है। इस सप्ताह तक, यह विशेष रूप से गल्फ फैशन की राजधानी दुबई द्वारा आयोजित किया गया था।

लेकिन दुबई के विपरीत, रियाद शो कैमरे के लिए खुला नहीं हैं, और अटेंडीज़ केवल महिलाएं ही रहती हैं!

अब से इस गर्मी में, महिलाओं को राज्य में जाने की अनुमति दी जाएगी। मुकुट राजकुमार ने यह भी संकेत दिया है कि गर्दन से महिलाओं द्वारा पहनने वाले अबाया, लंबी ढीली वस्त्र, अनिवार्य नहीं हो सकता है।

अरब फैशन काउंसिल के सीईओ जेकब एब्रियन ने कहा, “आज हम राज्य के लिए इतिहास और नए युग की घोषणा करने के लिए इतने उत्साहित हैं, और पूरे अरब दुनिया के लिए, जो अरब फैशन वीक है।”

सऊदी अरब फैशन वीक का दूसरा संस्करण पहले से ही अक्टूबर के लिए निर्धारित है!

दुबई 9-12 मई के लिए छठे संस्करण के साथ अपनी समानांतर अरब फ़ैशनवीक की मेजबानी जारी रखेगा।

Top Stories