सऊदी अरब ने हैलोवीन पार्टी करने के लिए 17 फिलीपीनी को किया गिरफ्तार

सऊदी अरब ने हैलोवीन पार्टी करने के लिए 17 फिलीपीनी को किया गिरफ्तार
Click for full image

रियाद: सऊदी अरब में एक हैलोवीन पार्टी में शामिल होने पर फिलीपींस के 17 नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया गया जिनमें पुरुष और महिलाएं शामिल हैं। फिलीपींस के विदेश विभाग के मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी।

‘एफे’ की रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी अरब में फिलीपींस के राजदूत अदनान अलोंटो ने विदेश विभाग को एक रिपोर्ट भेजी जिसमें बताया गया कि सऊदी खुफिया अधिकारियों के एक समूह ने रियाद में एक घर में प्रवेश किया जहां एक हेलोवीन पार्टी की जा रही थी। अधिकारियों ने पार्टी में मौजूद लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

अलोंटो ने अल निसा जेल में बंद फिलिपींस के नागरिकों से मिलने की मांग की है हालांकि उन्हें अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। उनके खिलाफ आरोपों की सटीक जानकारी भी नहीं मिली है जिससे इस समय स्थिति अस्पष्ट है।

अधिकारियों ने बताया कि पार्टी के आयोजकों ने उचित अनुमति नहीं ली थी लेकिन फिलिपींस के दूतावास को डर है कि ये आरोप इस तथ्य से जुड़े हैं कि पार्टी में पुरुष और महिलाएं थीं जो सऊदी अरब के कानूनों का उल्लंघन है।

बयान में कहा गया है, “सऊदी कानून सार्वजनिक स्थानों पर पुरुषों और महिलाओं, जिनका आपस में कोई संबंध न हो, के एकसाथ मौजूद होने पर सख्ती से प्रतिबंध लगाता है। पड़ोसियों द्वारा तेज संगीत की शिकायत के बाद परिसर में अधिकारी पहुंचे थे।”

फिलीपीन के दूतावास ने एक एडवाइजरी जारी कर अपने नागरिकों से स्थानीय संवेदनाओं का सम्मान करने को कहा है।

विश्व बैंक के अनुसार, विदेश में लगभग 10 मिलियन फिलिपिनो प्रवासी श्रमिक अपने प्रेषण वापस घर भेजते हैं, जो 2017 में फिलीपीन जीडीपी का 10.46 प्रतिशत था।

Top Stories