सऊदी अरब पर होती विद्रोहियों ने किया मीज़ाइल हमला

सऊदी अरब पर होती विद्रोहियों ने किया मीज़ाइल हमला
Click for full image

जाजान:यमन के होती विद्रोहियों ने येमेनी सरकार के साथ संघर्ष विराम समझौते का एक और उल्लंघन करते हुए सऊदी अरब की सीमा में एक मिसाइल दागा है।
होती प्रो टीवी चैनल अल्मुसीरा के अनुसार विद्रोहियों ने लंबी दूरी तक निशाना बनाने की क्षमता रखने वाला एक मिसाइल सऊदी सीमा में दागा है। सऊदी सेना की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है कि यमन की सीमा से सटे सऊदी क्षेत्र जाज़ान में कई रॉकेट गिरे हैं जिनसे कोई हताहत नहीं हुआ।
अप्रैल के महीने में होने वाले संघर्ष विराम समझौते को हाल के दिनों के दौरान हूतयो ने लगातार उल्लंघन के कारण चुनौतियां दी हैं।
इससे पहले शुक्रवार को अल अरबिया समाचार चैनल के प्रतिनिधि के अनुसार सऊदी सेना ने जाज़ान क्षेत्र में तैनात सैनिकों पर हमले को नाकाम कर दिया था। उनका कहना था कि संघर्ष के दौरान सऊदी सेना ने जाज़ान क्षेत्रों में मिज़ाइल से हमला करने वाले हूतयो घृणा ने उत्पन्न होने पर मजबूर किया।

इसके अलावा कुछ दिन पहले सऊदी गृह मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में बताया गया था कि यमन की सीमा से सटे क्षेत्र में बारूदी सुरंग के विस्फोट में हुई सऊदी सीमा रक्षकों के एक सैनिक मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए थे.

Top Stories