Friday , June 22 2018

सऊदी अरब पहले अरब फैशन वीक की करेगा मेजबानी!

दुबई: सऊदी अरब मार्च में अपना पहला अरब फैशन वीक की मेजबानी करने जा रहा है, अरब फैशन काउंसिल ने सोमवार को यह घोषणा की, जिसने कला और मनोरंजन पर दशकों के कठोर नीतियों को उलट दिया।

सऊदी सिंहासन के शक्तिशाली उत्तराधिकारी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान, तेल पर देश की निर्भरता में सुधार लाने के लिए एक अभियान चला रहे हैं, जिसमें निजी क्षेत्र का विस्तार करना और महिलाओं का सशक्तीकरण शामिल है।

दुबई स्थित अरब फैशन काउंसिल ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि फैशन सप्ताह का आयोजन रियाद में 26 मार्च से 31 मार्च तक किया जाएगा, जिसमें पहले ही अक्टूबर के लिए निर्धारित दूसरे संस्करण के साथ होगा।

अरब फैशन वीक रियाद के पर्यावरण-अनुकूल एपेक्स सेंटर पर आयोजित किया जाएगा, जो एक मशहूर हनीकॉब जैसी जगह होगी, जो देर से मनाए गए इराकी-ब्रिटिश वास्तुकार ज़ाहा हैदीद द्वारा डिजाइन किए गए थे।

दिसंबर में, अरब फैशन काउंसिल ने रियाद में एक क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन किया और सऊदी राजकुमारी नोरा बिन्त फैजल अल-सऊद को अपनी मानद अध्यक्ष के रूप में नामित किया।

राजकुमारी नोरा ने परिषद की वेबसाइट पर एक बयान में कहा, “रियाद का पहला अरब फैशन वीक विश्व-स्तरीय समारोह से अधिक होगा, यह एक उत्प्रेरक है जिसके माध्यम से हम मानते हैं कि फैशन क्षेत्र पर्यटन, आतिथ्य, यात्रा और व्यापार जैसे अन्य आर्थिक क्षेत्रों का नेतृत्व करेगा।”

रियाद समारोह के लिए लाइन-अप अभी तक खुलासा नहीं हुआ है और यह स्पष्ट नहीं है कि यह सऊदी अरब में मनाया गया सख्त ड्रेस कोड के अनुसार मामूली डिजाइनों तक सीमित होगा या नहीं।

खाड़ी के साम्राज्य, जिस पर दुनिया में कुछ महिलाओं पर सबसे कम प्रतिबंध है, उन्हें कानून में, उनके ढीले ढीले अबाया वस्त्र पहनने के लिए जनता में अपने शरीर को कफना देना चाहिए।

इस महीने की शुरुआत में, एक वरिष्ठ सऊदी मौलवियों ने कहा था कि सऊदी महिलाओं को “अबाया पहनने के लिए मजबूर नहीं होना” चाहिए।

यह टिप्पणी शेख अब्दुल्ला अल-मुटलक, जो कि विद्वान परिषद के सदस्य हैं, द्वारा किया गया था।

TOPPOPULARRECENT