Friday , June 22 2018

सऊदी अरब: भारी बारिश और बाढ़ से सात लोगों की मौत

रियाद: सऊदी अरब के विभिन्न क्षेत्रों में भारी बारिश और बाढ़ से सात लोग जान से हाथ धो बैठे हैं, कई घायल हो गए हैं और बीसियों घर बाढ़ में नष्ट हो गए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार तीन सऊदी नागरिक बेषा में भारी बारिश के परिणामस्वरूप मारे गए हैं। दो लोग भा में मारे गए हैं और दो प्रवासी अलक़नफ्ज़ा शहर में तूफानी बारिश के दौरान बिजली गिरने से मारे गए हैं।

सऊदी अरब के विभिन्न क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश के नतीजे में बीसियों मकान नष्ट हो गए हैं या बाढ़ के रेलों में बह गए हैं। सड़कें जलमग्न हो गई हैं और कई वाहन पलट गई हैं। देश के विभिन्न शहरों में जल निकासी व्यवस्था भी अस्त-व्यस्त हो कर रह गया है।
प्रांत मक्का में स्थित अलक़नफ्ज़ा में बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं जेद्दा और जाज़ान को जोड़ने वाली अंतरराष्ट्रीय राजमार्ग के विभिन्न हिस्से भी बाढ़ में बह गए हैं. बेषा शहर में लगातार तीन घंटे तक बारिश हुई है जिसके दौरान यातायात दुर्घटनाओं में तीन लोग मारे गए और दो घायल हो गए हैं।

नागरिक सुरक्षा विभाग ने घाटी सियोल में पानी से घिर जाने वाले स्कूलों से कई शिक्षकों को निकाला है और उन्हें उनके घरों में स्थानांतरित किया है। जाज़ान के उत्तर में स्थित शहर अलज़रब में बारिश के नतीजे में कई मकान ढह गए हैं और शहर की बिजली भी काट दी गई है।

TOPPOPULARRECENT