Tuesday , September 25 2018

सऊदी अरब: मनोरंजन क्षेत्र में बाहरी लोगों के लिए नौकरियों की भरमार, आप भी कर सकते हैं अप्लाई!

सऊदी के लोगों ने अब तेल पर निर्भरता को खत्म कर दिया है और वह प्राइवेट और पब्लिक विभागों में काम करने के लिए आगे आगे आ रहे है। सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के विज़न 2030 के तहत सऊदी में कई लाखों नयी नौकरियां दी जा रहीं है। यह नौकरियां सिर्फ सऊदी नागरिकों के लिए नहीं बल्कि इन नौकरियों में प्रवासियों पर भी ख़ास ध्यान दिया गया है।

अरब न्यूज़ के मुताबिक, सऊदी का मनोरंजन क्षेत्र ना सिर्फ लोगों को खुशी और फिल्म दिखाएगा बल्कि यह एक बड़ा बिज़नस भी साबित होगा, अच्छे कौशल वाले लोगों को सऊदी के मनोरंजन विभाग में नौकरियां दी जाएंगी।

राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के अलावा, प्रतिभाशाली लोगों के लिए कई रोजगार के सुनहरे अवसर भी दिए जाएंगे। अहद मोहम्मद एक जवान सऊदी महिला है जिसने तीन साल पहले एक स्थानीय कॉलेज से स्नातक की डिग्री प्राप्त की।

अब उसे सऊदी के मनोरंजन विभाग में नौकरी दी जा रही है। हालांकि, उनकी ड्राइंग और पेंटिंग की प्रतिभा ने उन्हें सऊदी संस्कृति और कला संघ की शाखा के लिए चुना गया है। वह आर्टिस्ट का मेकअप कर रही है।

अरब न्यूज़ के मुताबिक, मोहम्मद ने बताया कि श्रृंगार के लिए उनका जुनून बहुत पहले ही शुरू हुआ था। वह एक कैनवास के रूप में अपने चेहरे पर विभिन्न रंगों को छिड़कने लगे।

उन्होंने कहा कि, “मैंने अपने चेहरे पर मोमी पदार्थ डालना शुरू कर दिया और आईने में देखना और परिवर्तन करना चाहिए मेरे परिवार के कुछ सदस्यों ने इसे पसंद किया और यहां तक ​​कि मुझसे उनके चेहरे पर मेकअप लगाने के लिए भी कहा।

उन्होंने कहा कि, मनोरंजन क्षेत्र बहुत बड़ा है यहाँ नौकरियों की कोई बनही कमी नहीं है आप प्रतिभाशाली है तो कोई आपको आगे बढ़ने से नहीं रोक सकता। मैं सऊदी क्राउन प्रिंस का धन्यवाद करना चाहती हूँ क्योंकि उन्होंने फिर से सिनेमा घरों को खोलने का फैसला लिया।

TOPPOPULARRECENT