Monday , September 24 2018

सऊदी अरब: “माहे रमज़ान” में सुरक्षा योजना के लिए 9 विमान तैनात

रियाद: रमजान के दौरान उमरा के मानसिक की अदायगी के लिए आने वाले अल्लाह के अतिथियों की सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सऊदी अरब के अन्य संस्थानों के साथ साथ जनरल सिविल एविएशन के विमान को भी सेवा के लिए रखा गया है।

अल अरबिया  डॉट नेट के अनुसार “महीने रमज़ान” में सुरक्षा योजना के तहत महीने पाक के दौरान उमरा करने वालों की सुरक्षा और मस्जिदे हराम में शांति व्यवस्था में सहायता के लिए 9 विमानों और अत्याधुनिक संचार उपकरणों से लैस हेलिकॉप्टरों को रखा गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

सऊदी अरब जनरल एविएशन अथॉरिटी के प्रमुख मेजर जनरल मोहम्मद बिन ईद अलहर्बि ने बताया कि रमजान के उमरा सुरक्षा योजना के तहत आधुनिक संचार उपकरणों से सुसज्जित नौ विमान आवंटित किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि शांति और व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखने के लिए विमान सेवाओं के अधिग्रहण पहली बार नहीं किया गया बल्कि अतीत में भी विमानों और हेलीकाप्टरों की सेवाएं ली जाती रही हैं। अन्य क्षेत्रों की तरह जनरल एविएशन विमानन बैतुल्लाह के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त करने के लिए आने वाले मेहमानों की सेवा और सुरक्षा के लिए पर्तिबध्द होंगे।

विमान बैतुल्लाह के आसपास, मक्का को जेद्दा और मदीना म्न्व्वरा से जोड़ने वाली रास्तों और भीड़ वाले स्थानों की हवाई निगरानी करेंगे। आधुनिक संचार उपकरणों से लैस विमान कैमरों की मदद से प्राप्त चित्र कंट्रोल रूम और सुरक्षा एजेंसियों को भेजेंगे जिसकी रोशनी में प्रशासन उमरा करने वालों को समस्याओं के हल के लिए कदम उठाएगी।

शाह अब्दुल अजीज मेडिकल सिटी, अलनूर अस्पताल और अलहिरा अस्पतालों के आपातकालीन रन द्वार पर भी विमानों को आपात स्थिति से निपटने के लिए रखा जाएगा ताकि किसी भी दुर्घटना के मामले में तत्काल चिकित्सा और बचाव कार्य शुरू किया जा सके।

TOPPOPULARRECENT