Thursday , January 18 2018

सऊदी अरब में एक और हैदराबादी महिला प्रताड़ना की शिकार

हैदराबाद। सऊदी अरब में हैदराबाद की एक और महिला को प्रताड़ित किये जाने का मामला सामने आया है। पिछले साल दिसंबर में रियाद गई 45 वर्षीय खैरून बी के परिजनों को हमीदा नामक महिला से एक फोन किया कि वह मधुमेह और थायराइड की समस्याओं से पीड़ित है और उसकी हालत बहुत खराब है। खैरून बी की बेटी हमीदा बेगम ने पूरे मामले की जानकारी दक्षिण क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त वी सत्यनारायण को देते हुए शिकायत दर्ज कराई कि रियाद में उनकी माँ को यातनाएं दी जा रही हैं।

 
हैदराबाद के तालाबकट्टा निवासी हमीदा बेगम ने कहा है कि उसकी माँ को 25,000 रुपये मासिक वेतन देने का वादा कर घरेलू नौकर के रूप में काम करने के लिए 14 दिसंबर, 2016 को रियाद के लिए भेजा गया। ट्रैवल एजेंट अली शाह बाशा ने उनको धोखा दिया है। उनके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। हमीदा का कहना है कि बाशा और उसकी बहन उनके पास आये और बताया कि रियाद के एक परिवार को घर में काम करने वाली महिला की जरुरत है।

 

इन दोनों ने बताया था कि उनको वहां सिर्फ चार बच्चों की देखभाल करनी है, इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया था। हमीदा ने कहा कि उसकी माँ ने सऊदी जाने के बाद अपने परिवार से कभी बात नहीं की और जब भी ट्रैवल एजेंट से संपर्क किया तो वह कहता था कि उसकी माँ अच्छी तरह से है। जिस महिला ने फोन पर माँ की हालत बताई है उसने व्हाटसअप पर एक विडियो भेजा है जिसमें वह दर्द से रो रही है।

उधर, हैदराबाद के एमबीटी नेता अमजदुल्लाह खान ने खुलासा किया है कि खैरुन बी चार से पांच घरों में काम करती थी। उसके बुनियादी चिकित्सा सुविधा प्रदान नहीं की जाती थी।खान ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को इस घटना को लेकर ट्वीट किया और फिर सऊदी अरब के दूतावास से एक फोन आया। दूतावास के अधिकारी खैरुन बी का पता लगाने में कामयाब रहे। दूतावास की ओर से =उसको तुरंत एक अस्पताल में भर्ती कराने को कहा और बाद में हैदराबाद वापस भेजने के निर्देश दिए हैं।

TOPPOPULARRECENT