Thursday , November 23 2017
Home / Islami Duniya / सऊदी अरब में एक सप्ताह में 4 बड़े पदों पर महिलाएं बनीं बॉस

सऊदी अरब में एक सप्ताह में 4 बड़े पदों पर महिलाएं बनीं बॉस

जेद्दा। होटल श्रृंखला चलाने वाले वैश्विक समूह रेजिडोर होटल ग्रुप ने गुरुवार को देश में पहली महिला होटल महाप्रबंधक को नियुक्त किया है। जेद्दा के इस साल शुरू होने वाले नए पार्क इन रैडिसन होटल के लिए मारम कोकंदी को नियुक्त करने की घोषणा की हैं, जो सऊदी महिलाओं के लिए एक और मिसाल की स्थापना हैं।

 

 

 

इसके साथ ही वित्तीय क्षेत्र में 3 अन्य महिलाओं को उच्च पदों पर नियुक्त किया गया है। इनमें सारा-अल सुहैमी सऊदी अरब के शेयर बाज़ार की चेयरपर्सन हैं, रानिया नासर साम्बा फाइनेंसियल ग्रुप की सीईओ और लतीफा-अल-सभन को अरब नेशनल बैंक का मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त किया गया है।

 

 

 

द रेजिडोर होटल समूह के अध्यक्ष और सीईओ वोल्फगैंग एम न्यूमैन ने कहा कि इस ऐतिहासिक नियुक्ति का हिस्सा बनने पर हमें गर्व है। हम रेजिडोर में नेतृत्व में महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और यह घोषणा न केवल हमारे समूह बल्कि इस उद्योग के लिए दुनिया भर में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

 

 

 

हमें पूरा भरोसा है कि पहली सऊदी महिला महाप्रबंधक की नियुक्ति अन्य महिलाओं को उनके करियर की आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगी। खालिद-अल-रबिअह के स्थान पर अब अल-सुहैमी मध्य पूर्व के सबसे बड़े बाज़ार की अध्यक्षता करेंगी। आधिकारिक वेबसाइट पर एक बयान के मुताबिक अल-सुहैमी के नेतृत्व में एनसीबी कैपिटल में दस लाख से ज्यादा ग्राहक हैं। साम्बा फाइनेंसियल ग्रुप ने 20 वर्ष के अनुभव वाली रानिया नासर को सीईओ नियुक्त किया।

 

 

 

यह कदम 22% से 30% तक कर्मचारियों की संख्या में महिलाओं की भागीदारी में वृद्धि के लिए सऊदी विजन 2030 सुधार योजना में उल्लिखित लक्ष्य के अनुरूप है। एक सऊदी सामाजिक कार्यकर्ता और नेशनल सोसाइटी फॉर ह्यूमन राइट्स के वरिष्ठ सदस्य सुहाला जान अल-अबीदीन ने कहा कि यह एक अच्छी पहल है. सऊदी महिलाएं इससे कहीं अधिक पाने की योग्यता रखती हैं। इससे अन्य क्षेत्रों में महिलाओं को आगे बढ़ते देखने के और अवसर मिलेंगे। कतर विश्वविद्यालय के सऊदी लेखक और विजिटिंग प्रोफेसर हट्टन-अल-फसी ने भी इन नियुक्तियों की प्रशंसा की है।

TOPPOPULARRECENT