सऊदी अरब में रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्‍म अक्षर कुमार की ‘गोल्ड’

सऊदी अरब में रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्‍म अक्षर कुमार की ‘गोल्ड’

मुंबई: ओपनिंग डे पर सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली अक्षर कुमार की फिल्‍म बनने के बाद ‘Gold’ 100 करोड़ के क्‍लब में भी अपनी जगह बना चुकी है. अब इसके नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. ‘Gold’ सऊदी अरब में रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म होगी. खाड़ी देशों के थियेटर में रजनीकांत की ‘काला’ के बाद रीमा काग्ती निर्देशित हॉकी पर आधारित फिल्म ‘गोल्ड’ रिलीज होने वाली दूसरी फिल्म है.

अक्षय ने गुरुवार को ट्विटर पर यह समाचार साझा किया. अक्षय ने ट्वीट किया कि स्वतंत्र भारत के पहले स्वर्ण पदक (ऑलंपिक में) की जीत की कहानी पहली दफा सऊदी अरब में आज प्रदर्शित की गयी. मुझे यह बात साझा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि ‘गोल्ड’ सऊदी अरब के सिनेमा हॉल में प्रदर्शित होने वाली बॉलीवुड की पहली फिल्म है.

1948 के लंदन ओलंपिक में भारत की हॉकी टीम की जीत पर ‘गोल्ड’ फिल्म आधारित है. इस फिल्म से मौनी रॉय अपना डेब्यू कर रही हैं. फिल्म में अमित साध, विनीत कुमार सिंह, कुणाल कपूर अहम किरदार में हैं. फिल्‍म में अक्षय कुमार हॉकी कोच तपन दास की भूम‍िका में हैं. तपन दास बंगाल के रहने वाले थे. जिनका सपना भारत को किसी भी कीमत पर गोल्ड दिलाना था.

अक्षय के फिल्म में बोले गए बेजोड़ डायलॉग लोगों का दिल जीत लेते हैं. फिल्म का डॉयलॉग ‘अभी तक इंडिया चुप था, अब हम बोलेगा और दुनिया सुनेगा’ रोंगटे खड़े कर देता है. रिलीज होने के 13वें दिन फिल्‍म ने 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया. 2018 में रिलीज़ हुई फ़िल्मों के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन की बात करें तो, कम से कम 100 करोड़ का बिज़नेस करने वाली गोल्ड आठवीं फ़िल्म बन गयी है.

Top Stories