Monday , June 18 2018

सऊदी अरब में IS विरोधी वैश्विक गठबंधन के सैन्य प्रमुखों की बैठक

रियाद: आईएस के खिलाफ वैश्विक गठबंधन में शामिल देशों के सैन्य प्रमुखों (प्रमुखों जनरल स्टाफ) का आज रविवार को सऊदी अरब की राजधानी अलरियाद में बैठक हो रही है। बैठक में इन देशों के बीच आईएस के खिलाफ लड़ाई में सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर विचार किया जाएगा।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

सऊदी अरब की सरकारी समाचार एजेंसी (एसपीए) की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार बैठक में चौदह देश सऊदी अरब, अमेरिका, जॉर्डन, संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन, तुर्की, ट्यूनीशिया, ओमान, कतर, कुवैत, लेबनान, मलेशिया, मोरक्को और नाइजीरिया के सैन्य प्रमुख भाग लेंगे और वे आईएस की क्षमताओं को नष्ट करने और निष्क्रिय करने से संबंधित रणनीति और प्रयासों को एकीकृत करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे।

सऊदी अरब के चीफ ऑफ जनरल स्टाफ जनरल अब्दुल रहमान सालेह अलबिनयान ने कहा है कि ” सऊदी अरब राज्य और पूरी दुनिया की सुरक्षा और संरक्षण के लिए खतरा बनने वाले आतंकवादी समूहों और संगठनों के खिलाफ सभी अंतरराष्ट्रीय प्रयासों के समर्थन के लिए प्रतिबद्ध है”।

उन्होंने कहा कि सऊदी अरब मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका के क्षेत्र की सुरक्षा और संरक्षण के लिए सभी आतंकवादी समूहों और संगठनों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय सहयोग के लिए प्रतिबद्ध है ताकि विश्व शांति और सुरक्षा के आड़े आने वाली संभावित खतरों और आतंकी समूहों का सफाया किया जा सके।

गौरतलब है कि सऊदी अरब पहला देश है जिसने आतंकवाद के सभी रूपों के खिलाफ सभी मोर्चों सैन्य, वित्तीय और बौद्धिक पर एक गठबंधन की स्थापना पर जोर दिया था।

TOPPOPULARRECENT