Sunday , December 17 2017

सऊदी अरब में ‘सियासत आर्ट गैलरी’ की तीन दिवसीय इस्लामिक कैलीग्राफी प्रदर्शनी का उद्घाटन 30 को

जेददा। हैदराबाद की सियासत आर्ट गैलरी और सऊदी इंडियन बिजनेस नेटवर्क (एसआईबीएन) के तत्वावधान में जेद्दा के महावाणिज्य दूतावास में इस्लामिक कैलीग्राफी प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। इस प्रदर्शनी का आगाज 30 मार्च को होगा तथा 1 अप्रैल को समापन होगा। तीन दिवसीय प्रदर्शनी का उद्घाटन जेद्दा में भारत के काउन्सिल जनरल हुसैन नूर रहमान शेख, उर्दू रोजनामा के संपादक जाहिद अली खान, प्रबंध संपादक जहीरुद्दीन अली खान, सीआईएसएन के महासचिव गज़नफ़र अली जकी की उपस्थिति में करेंगे।

 

 
यह प्रदर्शनी आम जनता के लिए 30 मार्च को सुबह 9 बजे से 11:45 तथा 31 मार्च और 1 अप्रैल 2017 को शाम 7 बजे से शाम 11:45 बजे तक खुली रहेगी। इसके अलावा आगंतुक यूनुस एम हाफिज द्वारा समकालीन इस्लामिक कला प्रदर्शनी ‘दृश्य ढीकर’ को भी देख सकते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के विभिन्न शहरों में कैलीग्राफी प्रदर्शनी के सफलतापूर्वक आयोजन करने के बाद सियासत आर्ट गैलरी ने इस्लामिक पवित्र देश में अपनी कलाकृतियों को प्रदर्शित किया है।

 

 

 

 

इस प्रदर्शनी में दर्जनों कलाकृतियों को प्रदर्शित किया जाएगा जिसमें चित्रकला के मशहूर कलाकार नईम साबरी, फहीम साबरी की कलाकृति, कैनवास चित्रकारी से जुड़े कलाकार लतीफ़ फारूकी की कलाकृति, सैयद विकारुद्दीन और मोहम्मद मजहरुद्दीन की काष्ठ कला और नसीर सुल्तान की शिल्पकृतियां भी शामिल है।

 

 

 

आज मल्टी मीडिया के विकास के तेज गति के चलते खुशनवीसी की कला से बाहर गर्त में जा रही है। इस प्रदर्शनी का उद्देश्य खुशनवीसी से जुड़े लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए किया गया है। झुग्गी बस्ती में रहने वाली महिलाओं के लिए के लिए भी अपनी इस कला का प्रदर्शन करने का अच्छा अवसर है

TOPPOPULARRECENT