Thursday , June 21 2018

सऊदी अरब: IS से जुड़े 17 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

रियाद: सऊदी अरब में सुरक्षा अधिकारियों ने कई महीने की निगरानी के बाद इस्लामिक स्टेट इराक व सिरिया के (आईएसआईएस) से जुड़े तीन सेल पकड़ लिये हैं और उनसे संबंधित 17 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गिरफ्तार संदिग्धों में से चार आत्मघाती बम हमलों की योजना बना रहे थे और तैयारियों के अंतिम चरण में थे। आत्मघाती बम हमलों में प्रांत अल अहसा में धार्मिक स्थलों के अलावा विभिन्न क्षेत्रों में नागरिकों, धार्मिक विद्वानों, सुरक्षा बलों, सैन्य और आर्थिक प्रतिष्ठानों और रक्षा मंत्रालय और इंटीरियर के तहत सुरक्षा मुख्यालय को निशाना बनाया जाना था।
गिरफ्तार किए गए संदिग्धों में 13 सऊदी, एक मिस्र, यमन, फिलिस्तीनी और एक महिला शामिल है जिसने आतंकवाद की योजनाओं को अमली जामा पहनाने की गतिविधियों में भाग लिया था।
सऊदी अधिकारियों ने संदिग्ध आरोपियों के कब्जे से बीस किलोग्राम विस्फोटक सामग्री, आठ किलोग्राम बारूद से भरी बैलट्स समेत हथियार और गोला बारूद बरामद किया है. उन्होंने ने छः लाख सऊदी रियाल भी जब्त कर लिए हैं। यह नकदी एक सेल से बरामद हुई थी।
प्रारंभिक जांच से यह पता चला है कि पकड़े गए एक सेल ने अल अहसा में इमाम अलरज़ा मस्जिद में बम विस्फोट करने वालों को शरण दी थी. उन्होंने राजधानी अलरियाज़ में एक सैन्य कार को विस्फोट से उड़ाया था और एक सऊदी अधिकारी की हत्या में सहायता की थी। तथा अलरियाज़ में अलहायर रोड पर एक सुरक्षा चौकी को बम हमले में निशाना बनाया था।

TOPPOPULARRECENT