सऊदी अरब से फोन पर दिया तीन तलाक, पुलिस ने कहा- नए कानून के तहत होगी कार्रवाई

सऊदी अरब से फोन पर दिया तीन तलाक, पुलिस ने कहा- नए कानून के तहत होगी कार्रवाई

यूपी के प्रयागराज से तीन तलाक का एक मामला सामने आया है जिसमें पति ने सऊदी अरब से फोन पर पत्नी को तीन तलाक बोल दिया. इस मामले में पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्द कराई है जिस पर पुलिस ने कहा कि नए कानून के मुताबिक इस केस में कार्रवाई की जाएगी.

 

अप्रैल 2018 में सबीना का निकाह अशरफ के साथ हुआ था. पीड़ित परिवार का आरोप है कि अशरफ को निकाह के वक्त काफी दहेज भी दिया गया था. इसके बाद भी अशरफ ने कुछ मांगें रख दी थीं जिनमें अपाचे बाइक, एक लाख रुपये आदि शामिल थे.

 

सबीना के पिता ने अपनी आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए इन सबके लिए मना किया तो आए दिन सबीना के साथ मारपीट होने लगी. जून 2018 में अशरफ सऊदी अरब चला गया जिसके बाद ससुराल वालों ने सबीना को घर से निकाल दिया.

 

दोनों परिवारों के बीच मीटिंग हुई जिसके बाद सबीना ससुराल वापस चली गई लेकिन आरोप है कि आए दिन उसे भूखा रखा जाता था और उसके साथ मारपीट की जाती थी. पिता की आर्थिक स्थिति देख कर सबीना सब कुछ सहती रही.

 

अब एक अगस्त को अशरफ ने फोन पर उसे तीन तलाक दे दिया जिसके बाद ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया. इसके बाद पीड़ित पक्ष ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस का कहना है कि नए कानून के मुताबिक इस केस में कार्रवाई की जाएगी.

Top Stories