Tuesday , December 12 2017

सऊदी अरब से हिन्दू रीति रिवाजों के मुताबिक शादी करने पहुंचा यह नौजवान।

दुनिया भर में चाहे धर्म और जात-पात के नाम पर खून खराबा हो रहा हो, जंग छिड़ी हो या अलग अलग मजहब के लोग एक दूसरे के मजहब को नीचे दिखने की लिए कितना भी कीचड उछाल रहे हों। लेकिन आज भी दुनिया में ऐसे लोग मौजूद हैं जो प्यार को मजहब से ऊपर मानकर उसके लिए कुछ भी करने के लिए आगे आते हैं।

ऐसे ही लोग हैं जिनकी वजह से आज भी लोगों का भरोसा और प्यार कायम है। ऐसी ही एक मिसाल कायम करने की कोशिश में आगे आया है सऊदी अरब का यह शख्स जिसने अपनी रूसी गर्लफ्रेंड को न तो इस्लाम कबूल करने को कहा और न ही उसके मजहब में खिंचा चला गया। हमीद-अल हमद नाम के इस शख्स ने अपनी रुसी गर्लफ्रेंड जुलिआना सिमरनॉफ से हिन्दू रीति रिवाज़ों के मुताबिक शादी करने का फैसला लिया और पिछले कल अपने इस फैसले को अंजाम भी दे दिया।

दरअसल बात यूँ हुई कि हमीद और जुलिआना दोनों अपने एक दोस्त किशन ढोलिया की शादी में शरीक होने करीब एक हफ्ता पहले पहुंचे थे। दोनों ने हिन्दू परिवारों की शादी की हर रस्म ओ रिवाज़ को देखा और समझा। जिसका नतीजा यह निकला कि दोनों को हिन्दू धर्म के रीती रिवाज़ इतने पसंद आये कि उन्होंने भी इन्हीं रिवाज़ों से शादी करने का फैसला किया और बीते कल यह शादी गुजरात में हुई।

इन दोनों के शादी और रिश्ते के यहाँ तक पहुँचने के पीछे इनके दोस्त किशन का काफी बड़ा हाथ रहा है। हामिद जो पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और जुलिआना टेक्सटाइल का बिज़नेस करती है की मुलाकात चीन में किशन के जरिये हुई जो वहां पढ़ाई करने गया था। एक तरफ जहां हामिद और जुलिआना को हिन्दू धर्म काफी पसंद आया वहीं दोनों इस शादी से भी बहुत खुश हैं।

TOPPOPULARRECENT