‘सऊदी अरब’ हमारा सबसे बड़ा दुश्मन है – पासदाराने इन्किलाब

‘सऊदी अरब’ हमारा सबसे बड़ा दुश्मन है – पासदाराने इन्किलाब
Click for full image

ईरान की शक्तिशाली सेना पासदाराने इन्किलाब के प्रमुख जनरल मोहम्मद अली जाफरी ने खुले शब्दों में सऊदी अरब को ईरान के ‘सबसे बड़ा दुश्मन’ ‘करार दिया है।
अल अर्बिया डॉट नेट के अनुसार जनरल मोहम्मद अली जाफरी ने इक्कीस जुलाई को एक समारोह को संबोधित करते हुए न केवल सऊदी अरब को सर्वोच्च दुश्मन करार दिया बल्कि उन्होंने नाम लिए बिना कहा कि कई अन्य देश भी ईरान के सबसे खराब दुश्मन हैं।

पासदाराने इन्किलाब के अधिकारियों को संबोधित करते हुए जनरल जाफरी ने कहा कि ईरान में क्रांति के दुश्मन हमारे देश में अराजकता फैलाने की साजिश कर रहे हैं। उन्होंने ईरान में अशांति की घटनाओं में सऊदी अरब को शामिल करार देने के साथ ही क्षेत्र के अन्य देशों की ओर भी संकेत किया, हालांकि वह सऊदी अरब या किसी अन्य देश के खिलाफ अपने आरोपों का कोई सबूत पेश नहीं कर सके हैं।

अल अर्बिया डॉट नेट के अनुसार ईरान के सैन्य अधिकारी ने जिन विचारों को व्यक्त किया है उन में भी मतभेद मौजूद है। उन्होंने अपने भाषण में बार बार ईरान में अराजकता फैलाने की घटनाओं की बात की मगर वह यह नहीं बता सके कि ईरान में सऊदी अरब या किसी अन्य देश की साजिश से अशांति के कौन-कौन से घटनाएं हुई हैं।

Top Stories