Wednesday , August 15 2018

सऊदी अरब: 70 हजार अवैध हज यात्री मक्का से निकाले गए

रियाद: सऊदी अरब के सुरक्षा अधिकारियों ने अवैध रूप से विदेशी और अंतर्देशीय से हज के लिए मक्का पहुंचने वाले 70 हजार लोगों को वापस कर दिया है। हज यात्रियों को बिला अनुमति या अवैध रूप से मक्का लाने में शामिल 28 हजार वाहनों के मालिकों को जुर्माना किया गया या वाहन जब्त की गई हैं। इसके अलावा कुछ ऐसे वाहन भी जब्त की गई हैं जो हजयात्रियों की यात्रा के लिए अनुचित हैं जबकि उपयुक्त समझी जाने वाली इन वाहनों के मालिकों को जुर्माना किए गए जिनके पास हजयात्रियों को परिवहन की सुविधा प्रदान करने की अनुमति नहीं थे।

अलार्बिया डॉट नेट के अनुसार जनरल सुरक्षा डायरैक्टरेट की ओर से जारी एक रिपोर्ट में बताया गया है कि पुलिस ने अवैध रूप से मक्का में पहुंचने वाले सत्तर हजार अवैध यात्रियों को लौटा दिया गया ।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

रिपोर्ट में बताया गया है कि यातायात पुलिस और कानून प्रवर्तन एजेंसी हज के अवसर पर हजयात्रियों की निगरानी, उनकी देखभाल और उन्हें हर संभव सुविधा प्रदान करने के लिए सतर्क हैं। इस संबंध में किसी भी अवैध नकल व हरकत पर भी गहरी नजर रखी जा रही है। हजयात्रियों की सुविधा के लिए मस्जिदे हराम के आसपास कारों की पार्किंग की व्यवस्था की गई है। मक्का विशेषकर हरमैन को जोड़ने वाले राजमार्गों पर यातायात चालू रखने के लिए भी भरपूर इंतजाम किए गए हैं। आपातकालीन पुलिस और एम्बुलेंस सेवाएं भी हज यात्रियों की सुविधा के लिए हर समय व्यस्त हैं। हज के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

TOPPOPULARRECENT