सऊदी और अमेरिका की नजदीकियों से पुरी दुनिया के मुस्लिम नाराज़ है, लगातार बढ़ रही है नजदीकी!

सऊदी और अमेरिका की नजदीकियों से पुरी दुनिया के मुस्लिम नाराज़ है, लगातार बढ़ रही है नजदीकी!

सऊदी और अमेरिका के बीच बढती नजदीकियां अब किसी से छिपी नहीं है। एक तरह जहाँ मेइर्क को मुस्लिमों का दुश्मन माना है और हाल ही में ट्रम्प ने फिलिस्तीनियों की तीन अरब डॉलर की सहायता को बंद करने का एलान किया है ऐसे में सऊदी और अमेरिका की नजदीकियों से मुस्लिम नाराज़ है।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, अनाडोलू एजेंसी ने बताया की, सऊदी अरब ने कल घोषणा की कि उसने अमेरिका और सूडान के साथ सैन्य अभ्यास पूरा कर लिया है जो 9 सितंबर को अलग से शुरू हुआ था।

सऊदी समाचार एजेंसी ने कहा, “दोनों देशों के बीच संबंधों को बढ़ावा देने और मजबूत करने के साथ-साथ सैन्य विशेषज्ञता का आदान-प्रदान करने के लक्ष्य से यह सैन्य अभ्यास शुरू किया गया।

सऊदी-यूएस सैन्य अभ्यास, रक्षात्मक शील्ड 2, प्रिंस सुल्तान एयर बेस में पूरा किए गए. सशस्त्र सऊदी बलों और अमेरिकी सैनिकों के सभी विभागों के सदस्यों ने सैन्य अभ्यास के समापन समारोह में हिस्सा लिया.

सऊदी सशस्त्र ऑपरेशन फोर्स ब्रिगेडियर, मोहम्मद अब्देल-खलीक अल-गम्मेदी के कमांडर ने विशेषज्ञता का आदान-प्रदान और प्रशिक्षण को बढ़ावा देने में संयुक्त अभ्यास के महत्व पर जोर दिया।

उन्होंने जोर देकर कहा कि सऊदी अरब क्षेत्र और दुनिया में एक सम्मानित धार्मिक, राजनीतिक और आर्थिक स्थिति का आनंद लेता है, साथ ही आतंक से लड़ने में अग्रणी भूमिका निभाता है।

Top Stories