सऊदी के क्राउन प्रिंस ने हमारे निवेदन पर हज का कोटा बढ़ाया- पीएम मोदी

सऊदी के क्राउन प्रिंस ने हमारे निवेदन पर हज का कोटा बढ़ाया- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में एनडीए के चुनावी अभियान का शंखनाद किया. प्रधानमंत्री मोदी ने एनडीए की संकल्प रैली में हिस्सा लिया और विरोधियों पर जमकर बरसे. प्रधानमंत्री मोदी के बिहार में एनडीए की सहयोगी जेडीयू नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एलजेपी नेता रामविलास पासवान भी मौजूद रहे. बता दें कि नौ साल बाद ये पहला मौका है जब प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश कुमार ने एक साथ चुनावी सभा को संबोधित किया. वहीँ प्रधानमंत्री ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस के भारत दौरे को लेकर भी बड़ी बातें कहीं.

प्रधानमंत्री ने कहा, ”अभी हाल ही में सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस भारत आए थे, उनके सम्मान में भोजन था, भोजन पर हम लोग बातें कर रहे थे. हमने उनसे कहा कि भारत तेज गति से आगे बढ़ रहा है, मध्यम वर्ग का दायरा बढ़ता जा रहा है. उन्होंने पूछा कि बताइए हम क्या कर सकते हैं. मैंने उनसे कहा कि भारत का मुसलमान हज पर जाना चाहता है लेकिन आपका कोटा कम है. इसके बाद हज का कोटा बढ़ा दिया गया, दुनिया में किसी देश का कोटा नहीं बढ़ा.”

प्रधानमंत्री ने कहा, ”एक और बात मैंने उनसे कहा कि मेरे यहां के कई युवा जो आपके यहां आते हैं उन्हें वहां के कानून नहीं पता होता तो वहां जेल चले जाते हैं. मैं चाहता हूं कि उनका केस जल्दी चले और जेल से छूटें. उन्होंने कहा कि मैं शाम तक आपको बताता हूं. शाम को राष्ट्रपति भवन में उन्होंने कहा कि मीठा खाइए, मैंने कहा कि किस बात का तो उन्होंने कहा कि सऊदी की जेल में बंद 850 भारतीयों को छोड़ रहे हैं.”

Top Stories