Sunday , June 24 2018

सऊदी: जबरन कर्मचारी की दाढ़ी मुंडवाने पर कंपनी के डाइरेक्टर को 900 कोड़ों की सजा और 1.5 साल कैद

रियाद: सऊदी अरब की एक अदालत ने एक कर्मचारी की जबरन दाढ़ी मुंडवाने और नौकरी से निकालने की धमकी देने के आरोप में एक अरब टूर ऑपरेटर कमपनी के डाइरेक्टर को डेढ़ साल की कैद और 900 कोड़ों की सजा सुनाई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार सऊदी अख़बार ‘अकाज़’ ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि अरब देशों के नागरिकों को सऊदी अरब वीजा प्रदान करने वाली कंपनी के एक अरबी डाइरेक्टर ने साथियों के सामने एक एशियाई कर्मचारी की जबरन दाढ़ी मुंडवाई और उसे नौकरी से बर्खास्त करने की धमकी दी।
सूत्रों का कहना है कि आरोपी ने अपनी कंपनी में काम करने वाले एक एशियाई नागरिक को कई बार दाढ़ी शेव कराने के लिए कहा, लेकिन उसने कंपनी के डाइरेक्टर के आदेश पर दाढ़ी शेविंग से इनकार कर दिया। इस पर डाइरेक्टर ने गुस्से में आकर अन्य कर्मचारियों के सामने कर्मचारी की दाढ़ी जबरन मुंडवा दी। आरोपी ने धमकी दे रखी थी कि अगर उसने दाढ़ी न मुंडवाए वह उसे नौकरी से निकाल देगा।
आरोपी की एक महिला वकील का कहना है कि उसके मुवक्किल का किसी व्यक्ति को यह कहना कि वह अपनी दाढ़ी शेव कर ले कानूनन अपराध नहीं। हालांकि अदालत में मामला जाने के बाद आरोपी को एक साल चार महीने कैद और नौ सौ कोड़ों की सजा सुनाई गई है।

TOPPOPULARRECENT