Thursday , September 20 2018

सऊदी मालिक ने की तीन भारतीयों की बेरहमी से पिटाई, सामने आया वीडियो

तिरुअनंतपुरम: सऊदी अरब में तीन केरलवासी भारतीयों को उनके नियोक्ता द्वारा बेरहमी से पीटे जाने का एक वीडियो सामने आया है, जिसके बाद केरल में कड़ी प्रतिक्रियाएं हो रही हैं।

उत्तरी केरल के हरिपद इलाके के रहने वाले इन तीनों पीड़ितों ने यह वीडियो अपने परिवार वालों को भेजकर सहायता की गुहार की थी। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सऊदी पुरुष हाथ में लकड़ी लेकर उन तीनों के पीछे भाग-भागकर उन्हें

इन तीनों लोगों से यमन में इलेक्ट्रीशियन के तौर पर नौकरी दिलाने का वादा किया गया था, लेकिन उनके साथ धोखा हुआ और उन्हें सऊदी अरब के आभा ले जाया गया, जहां उनसे जबरदस्ती एक ईंट भट्टे में काम करवाया गया।

इस मुद्दे पर केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने बुधवार को बताया कि राज्य के अधिकारियों ने भारतीय दूतावास तथा केरलवासियों के सऊदी अरब में स्थापित संगठनों से संपर्क किया है। चांडी के अनुसार, तीनों लोगों को दो दिन के भाीतर भारत लाने के लिए सभी संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि केरल से बहुत-से लोग नौकरियों के वादों के बाद बिचौलियों की मदद से मध्य-पूर्व के देशों में जाते हैं, और यही बिचौलिये उन्हें ह्यूमन-ट्रैफिकिंग का शिकार बना डालते हैं। इन तीनों पीड़ितों के परिवारों का कहना है कि ये तीनों भारत लौटना चाहते थे, लेकिन बहुत कम वेतन की वजह से साधन नहीं होने के कारण नहीं लौट पाए।

TOPPOPULARRECENT