सऊदी में अब जांच अधिकारियों के रूप में महिलाएं आएंगी नज़र, भर्ती प्रक्रिया शुरू

सऊदी में अब जांच अधिकारियों के रूप में महिलाएं आएंगी नज़र, भर्ती प्रक्रिया शुरू

रियाद : सऊदी सार्वजनिक अभियोजन ने घोषणा की है कि वह सऊदी महिलाओं को जांच अधिकारियों के रूप में भर्ती होगा। आवेदन प्रक्रिया रविवार, 12 फरवरी से शुरू हो गया है, और 3 मार्च तक जारी रहेगी। अटॉर्नी जनरल शेख सऊद अल-मोजेब ने कहा कि सभी आवेदकों को इसके लिए योग्य होना चाहिए, उन्हें अपनी फिटनेस साबित करने के लिए योग्यता परीक्षण और शारीरिक परीक्षा भी पास करनी चाहिए।

अल-मोजेब ने कहा “इस काम पर रखने की प्रक्रिया एक कठोर है क्योंकि हम उम्मीदवारों के सबसे योग्य व्यक्तियों को इस तरह की महत्वपूर्ण नौकरी लेने के लिए तलाश कर रहे हैं। सभी आवेदन आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद, उम्मीदवार एक साक्षात्कार के माध्यम से बैठेंगे।

उन्होंने कहा कि चयनित उम्मीदवारों को आपराधिक जांच, कोर्ट में गवाही देने, जेलों का निरीक्षण, कैदियों की शिकायतों को सुनना, कैदी की रिहाई की देखरेख और महत्वपूर्ण रिपोर्टों पर आंतरिक मंत्री को ब्रीफिंग सहित विभिन्न विशेष भूमिकाएं लेना होगा। अल-मोजेब ने कहा कि अभियोजन पक्ष ने पारिवारिक सुलह की निगरानी के लिए एक समिति भी बनाई गयी है।

“अल-मोजेब ने कहा “समिति का प्रमुख अहमद अल-जहरानी है और उसके सदस्यों में अब्दुल्लाह अल शरीफ और नासिर अल-औद शामिल हैं। ब्यूरो को कोई कानूनी कार्रवाई करने से पहले परिवार के मुद्दों और सुलह करता है और इसे अधिक महत्व देने के लिए समिति बनाने का निर्णय लिया है ।

Top Stories