Saturday , January 20 2018

सचिन की वापसी से मुंबई की तक़्दीर बदल जाने की उम्मीद

बैटिंग आर्डर की नाकामी के सबब लगातार पसपाई के बाद मुंबई इंडियंस अब ये उम्मीद कर सकते हैं कि सचिन तेंदुलकर की वापसी इस टीम की क़िस्मत बदल सकती है। गनगस XI पंजाब के साथ कल खेले जाने वाले आई पी एल मैच में ये टीम कामयाबी हासिल करने की कोश

बैटिंग आर्डर की नाकामी के सबब लगातार पसपाई के बाद मुंबई इंडियंस अब ये उम्मीद कर सकते हैं कि सचिन तेंदुलकर की वापसी इस टीम की क़िस्मत बदल सकती है। गनगस XI पंजाब के साथ कल खेले जाने वाले आई पी एल मैच में ये टीम कामयाबी हासिल करने की कोशिश करेगी।

मुंबई इंडियंस ये उमीद कर रही है कि सचिन तेंदुलकर जो 4 अप्रैल को इफ़्तेताही खेल में उंगली ज़ख्मी हो जाने के सबब खेल से दूर थे, अब वापसी के बाद इस टीम को शिद्दत से मतलूब इस्तेहकाम फ़राहम करेंगे।

मुंबई इंडियंस को दिल्ली डियर डेविल्स के ख़िलाफ़ लापरवाही के साथ खेलने की भारी क़ीमत चुकानी पड़ी जब ये टीम सिर्फ 92 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी जो पाँच सीज़न में इसका दूसरा सब से कम स्कोर था। मुंबई इंडियंस को अपने मैदान पर एक ऐसी टीम से मुक़ाबला है जो ख़ुद भी प्वाईंटस टेबल पर बहुत नीचे है।

तेंदुलकर ने चार मैचों से दूर रहने के बाद प्रैक्टिस का आग़ाज़ कर दिया है और उन की मौजूदगी यक़ीनन अपनी टीम के लिए हौसला अफ़्ज़ाई का सबब बन सकती है।

मुंबई इंडियंस के दीगर अहम बैटस्मैन रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड, अमबाटी राएवडो और रिचर्ड लेवी का मुज़ाहरा बेहतर रहा लेकिन विकेट कीपर दिनेश कार्तिक बिलकुल्लिया तौर पर नाकाम साबित हुए। मुंबई इंडियंस के लिए मज़ीद एक परेशानी की बात ये भी है कि पेसर लसित मलंगा कमर में दर्द के सबब लगातार दूसरे मैच में भी हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

ये भी देखा गया है कि मुंबई इंडियंस जब कभी मुश्किल में हुआ करती है तो श्रीलंका के इस बौलर के हाथ गेंद घुमा दिया जाता था और वो हमेशा तवक़्क़ुआत पर पूरे उतरते हैं। इनके गैब में आस्ट्रेलिया के क्लाइंट मुकके को उतारा जा रहा है जो डियर डेविल्स के ख़िलाफ़ ज़्यादा कामयाब साबित नहीं हो सके हैं।

दौरा कनुंदा टीम के लिए निशाना बहुत मामूली था और बौलर्स ने कोई मुतास्सिरकून खेल नहीं दिखाया था। मुनाफ़ पटेल ने यक़ीनन बेहतरीन बौलिंग की थी और उन्होंने रवां सीज़न में मुंबई इंडियंस के लिए चार मैचों में 10 विकेटस लिए हैं।

तवक़्क़ो है कि अब रुद्रा प्रताप सिंह को उतारा जाएगा।

TOPPOPULARRECENT