Saturday , December 16 2017

सचिन के नाम में इम्ला की ग़लती पर धोनी ब्रहम

कोलकता के तारीख़ी मैदान ईडन गार्डन्स में आज‌ वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ हिंदुस्तानी टीम दो मुक़ाबलों की सीरीज़ का पहला टेस्ट खेलेगी और मुक़ाबले के शुरु से पहले प्रैस कान्फ़्रेंस से ख़िताब करने से पहले ही कप्तान महिन्द्र सिंह धोनी ने क्रिक

कोलकता के तारीख़ी मैदान ईडन गार्डन्स में आज‌ वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ हिंदुस्तानी टीम दो मुक़ाबलों की सीरीज़ का पहला टेस्ट खेलेगी और मुक़ाबले के शुरु से पहले प्रैस कान्फ़्रेंस से ख़िताब करने से पहले ही कप्तान महिन्द्र सिंह धोनी ने क्रिकेट एसोसीएश‌ण आफ़ बंगाल को तन्क़ीद का निशाना बनाया।

मैदान में हिंदुस्तानी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के एक बड़ी तस्वीर पर सचिन तेंदुलकर के नाम में ग़लती की गई जैसा कि अंग्रेज़ी में सचिन के नाम में इज़ाफ़ा कर दिया गया।

धोनी ने प्रैस कान्फ़्रेंस में सब से पहले ये सवाल किया कि स्टेडियम के अंदर इलैक्ट्रॉनिक स्कोर बोर्ड के क़रीब एक बहुत बड़े बिल बोर्ड पर सचिन तेंदुलकर के नाम में जो ग़लती की गई है वो मामूली ग़लती नहीं और इस तरह की ग़लती किस ने की। सचिन तेंदुलकर की एक बड़ी तस्वीर पर लिखा गया है कि सलीबरीटनग सचिन तेंदुलकर 199 टेस्ट मैच।

इस जुमला में अंग्रेज़ी लफ़्ज़ सचिन के साथ कई इज़ाफ़ा कर दिया गया है। गुजिश्ता रोज़ भी सचिन तेंदुलकर क्रिकेट एसोसीएश‌ण आफ़ बंगाल की जानिब से उनके 199 वीं टेस्ट केलिए की जाने वाली तक़रीबी तैयारियों पर नाराज़गी का इज़हार किया जैसा कि इंतिज़ामिया की जानिब से उनका एक मोमी मुजस्समा नसब किया गया जबकि 80 स्कूलों के तलबा जिन्हों ने एक ऐसी टी शर्ट ज़ेब-ए-तन कररही थी जिस पर सचिन की तस्वीर के साथ 199 का हिंदसा तहरीर था और ये तलबा ड्रेसिंग रुम तक सफ़ बनाकर खड़े थे।

सचिन तेंदुलकर जो कि यहां पर अपनी क्रिकेट पर मुकम्मल तवज्जो मर्कूज़ करते हुए नैट प्रैक्टिस में मसरूफ़ थे उन्होंने इंतिज़ामिया की जानिब से की जाने वाली इन तैयारियों पर नाराज़गी का इज़हार किया। क्रिकेट एसोसीएश‌ण आफ़ बंगाल ने सचिन तेंदुलकर की जानिब से उन तैयारियों पर नाराज़गी की ख़बरों को बेबुनियाद क़रारद और कहा कि सचिन ने किसी किस्म की कोई नाराज़ी ज़ाहिर नहीं की।

TOPPOPULARRECENT