सचिन को 100 वीं सैंचरी केलिए 33 रंज़ दरकार, डरावीड सैंचरी से महरूम

सचिन को 100 वीं सैंचरी केलिए 33 रंज़ दरकार, डरावीड सैंचरी से महरूम

मुंबई 25 नवंबर (पी टी आई एजैंसीज़) हिंदूस्तानी मास्टर ब्लास्टर सचिन तनडोलकर को मुंबई में वैस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ खेले जा रहे सीरीज़ के तीसरे और आख़िरी टेसट के चौथे दिन अपने करईर की 100 वीं सैंचरी के लिए 33 रंज़ दरकार हैं। जैसा कि तीसरे दिन खेल

मुंबई 25 नवंबर (पी टी आई एजैंसीज़) हिंदूस्तानी मास्टर ब्लास्टर सचिन तनडोलकर को मुंबई में वैस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ खेले जा रहे सीरीज़ के तीसरे और आख़िरी टेसट के चौथे दिन अपने करईर की 100 वीं सैंचरी के लिए 33 रंज़ दरकार हैं। जैसा कि तीसरे दिन खेल के इख़तताम पर हिंदूस्तानी टीम ने वैस्ट इंडीज़ के पहली इन्निंग के स्कोर 590 के जवाब में 3 विकटों के नुक़्सान पर 281 रंज़ स्कोर करलिए हैं।

दरीं असना सचिन तनडोलकर 133 गेंदों में 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 67 रंज़ बना चुके हैं। दूसरे नाट आउट बैटस्मैन वे वे ऐस लक्ष्मण ने 33 गेंदों की अपनी इन्निंग मैं 32 रंज़ स्कोर करलिए हैं जिस में 3 चौके शामिल हैं। इलावा अज़ीं सचिन और लक्ष्मण के दरमयान चौथी विकेट के लिए ग़ैर मफ़तूह 57 रंज़ की पार्टनरशिप बन चुकी है। राहुल डरावीड आज अपनी एक और सैंचरी से इस वक़्त महरूम होगए जब उन्हें 18 रंज़ दरकार थी।

मार्लोन साइमीवलस की गेंद पर बोल्ड होने से क़बल डरावीड ने 149 गेंदों की अपनी इन्निंग मैं 82 रंज़ स्कोर किए जिस में 11 चौके शामिल होने के इलावा सचिन तनडोलकरके हमराह तीसरी विकेट के लिए 86 रंज़ की पार्टनरशिप भी शामिल है। दीगर आउट होने वाले बीटसमनों ने हिंदूस्तानी ओपनरस गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग शामिल हैं जिन्हों ने पहली विकेट के लिए 67 रंज़ जोड़ते हुए मेज़बान टीम को एक बेहतर शुरूआत फ़राहम की और इस मौक़ा पर सहवाग 50 गेंदों में 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 37 रंज़ बनाकर हरीफ़ कप्तान डैरिन सिमी की गेंद पर बोल्ड हुई।

138 के मजमूई स्कोर पर रवी रामपाल ने गौतम गंभीर को विकटों के पीछे कीपर के हाथों कैच आउट किराया जिन्हों ने आउट होने से क़बल 99 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 55 रंज़ बनाने के इलावा दूसरी विकेट के लिए डरावीड के हमराह 71 रंज़ का टीम के मजमूई स्कोर में इज़ाफ़ा किया। वैस्ट इंडीज़ के लिए रामपाल ने 42, सिमी 67 और मार्लोन साइमीवलस ने 48 रंज़ के इव्ज़ फी कस एक खिलाड़ी को आउट किया। क़ब्लअज़ीं वैस्ट इंडीज़ ने अपने कल के स्कोर 575/9 से आगे खेलते हुए पहली इन्निंग मैं 590 रंज़ स्कोर कई।

आज आउट होने वाले आख़िरी मेहमान बैटस्मैन देवेन्द्रा बिशव रहे जिन्हों ने 21 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 12 रंज़ बनाई। रवी चंद्रन अश्विन ने फिर एक मर्तबा बेहतरीन मुज़ाहरा करते हुए 52.1 ओवर्स में 156 रंज़ के इव्ज़ पाँच खिलाड़ियों को आउट किया। गुज़श्ता रोज़ वरूण आरोन ने 3, अशांत शर्मा और पर ज्ञान ओझा ने एक एक विकेट हासिल की थी।

Top Stories