Wednesday , December 13 2017

सचिन तेंदुल्कर ने राज्य सभा सदस्य कि हैसीयत से आज शपत ली

* क्रिकेट अव्वलीन तर्जीह सियासत में दाख़िले की वजह से खेल ना छोडने का एलान

* क्रिकेट अव्वलीन तर्जीह सियासत में दाख़िले की वजह से खेल ना छोडने का एलान

नई दिल्ली। क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान‌ बनाने के बाद सचिन तेंदुल‌कर ने पार्लीमेंट सदस्य कि हैसीयत से आज एक नई इन्निंगज़ कि शुरुआत‌ कि है लेकिन उन्हों ने अपनी तर्जीहात के बारे में शुबहात को खत्म‌ करते हुए वाज़िह किया कि क्रिकेट ही इन के लिए अव्वलीन तर्जीह होगी ।

39साला सचिन तेंदुल‌कर आज अपनी पत्नी अंजली के साथ‌ सरकारी कार में पार्लीमेंट हाउस‌ पहुंचे जहां से उन्हें सीधे सदर नशीन हामिद अंसारी के चैंबर ले जाया गया ।इस के बाद उन्हों ने राज्य सभा सदस्य कि हैसियत से हिन्दी ज़बान में शपत‌ लि। मिनिस्टर ओफ़ स्टेट पी एम ओ वी नारायण सामी ने क्रिकेटर को सुनहरी शाल ओढ़ाई जिस के बाद फ़ोटो सैशन हुआ और फिर मेहमानों‍ ओर ओहदेदारों के साथ‌ चाय पि गई ।

तकरीब‌ में मिनिस्टर ओफ़ स्टेट हरीश रावत और समाजवादी पार्टी लीडर राम गोपाल यादव भी मौजूद थे ।इस के बाद हामिद अंसारी ने सचिन तेंदुल‌कर का आवकार‌ किया और क्रिकेट पर कुछ देर बातचित‌ कि । क्योंकि नायब सदर जमहूरीया भी इस गेम में काफ़ी दिलचस्पी रखते हैं ।

शपत लेने के तुरंत‌ बाद सचिन तेंदुल‌कर से पूछा गया कि सियासी इन्निंगज़ के बारे में जो शुबहात पाए जाते हैं वो किस तरह दूर करेंगे और क्रिकेट से जुडे हुए होने कि वजह से वो पार्लीमेंट कि सभाओं में कैसे हाजिर होंगे ? । सचिन तेंदुल‌कर ने जवाब दिया कि क्रिकेट उन की अव्वलीन तर्जीह होगी और उन्हों ने इशारा दिया कि जब वो क्रिकेट नहीं खेलेंगे उस वक़्त पार्लीमेंट्री कामों पर तवज्जु देंगे ।

उन्हों ने इन अंदेशों को भी रद‌ करदिया कि पार्लीमेंट की ख़ातिर वो क्रिकेट खेलना छोड देंगे । सचिन ने कहा कि क्रिकेट कैरीयर की वजह से यहां मौजूद हैं और वो क्रिकेट से दूर नहीं होसकते । वो इन अफ़्वाहों पर तवज्जु नहीं देते कि वो क्रिकेट छोडने वाले हैं ।

वाज़िह रहे कि सचिन तेंदुल‌कर के इलावा फ़िल्म अदाकारा रेखा और सनत कार अन्वागा को राज्य सभा के लिए तय‌ किया गया । तेंदुल‌कर ने कहा कि ये तय करना उन के लिए बहुत बड़ा एज़ाज़ है । इस की वजह से उन्हें मुल्क में ना सिर्फ क्रिकेट बल्कि दुसरे खेलों का भी हौसला बडेगा और मदद करने का मौक़ा मिलेगा ।

TOPPOPULARRECENT