Wednesday , January 17 2018

सचिन 100 विं सैंचरी से महरूम, अश्विन ने पहली सैंचरी बना ली

मुंबई 26 नवंबर (राइटर्स एजैंसीज़) मुंबई के वानखडे स्टेडीयम में हिंदूस्तान और वैस्ट इंडीज़ के दरमयान खेले जा रहे तीसरे और सीरीज़ के आख़िरी टेसट के चौथे दिन करोड़ों क्रिकेट शायक़ीन को इस लम्हा का बेसबरी से इंतिज़ार था जहां वो अपने पसंदीदा

मुंबई 26 नवंबर (राइटर्स एजैंसीज़) मुंबई के वानखडे स्टेडीयम में हिंदूस्तान और वैस्ट इंडीज़ के दरमयान खेले जा रहे तीसरे और सीरीज़ के आख़िरी टेसट के चौथे दिन करोड़ों क्रिकेट शायक़ीन को इस लम्हा का बेसबरी से इंतिज़ार था जहां वो अपने पसंदीदा बैटस्मैन मास्टर ब्लास्टर सचिन तनडोलकर की करयर मैं सैंचरियों की सैंचरी की तकमील होते देखना चाहते थे।

लेकिन उन्हें उस वक़्त मायूसी हुई जब वैस्ट इंडीज़ के फ़ासट बोलर रवी राम पाल की गेंद सचिन के बयाट को छू कर विकटों के पीछे दूसरी स्लिप में खड़े हरीफ़ कप्तान डैरिन सिमी के हाथों में पहूँची और सचिन 94 रंज़ पर आउट हुए। सचिन की सैंचरी से महरूमी की वजह से शायक़ीन को जो मायूसी हुई वहीं टीम के आफ़ स्पिन्नर रवी चंद्रन अश्विन ने शानदार खेल का मुज़ाहरा करते हुए अपने करयर की पहली सैंचरी मुकम्मल करली है और हिंदूस्तान ने अपनी पहली इन्निंग मैं 482 रंज़ बनाए लेकिन दिन के इख़तताम पर वैस्ट इंडीज़ ने दो विकटों के नुक़्सान के बाद 81 रंज़ स्कोर करते हुए मुक़ाबला में मजमूई तौर पर 189 रंज़ की सबक़त हासिल करली है और इस तरह मुंबई टेसट डरा की सिम्त गामज़न है।

दिन के इख़तताम पर ग्रीक ब्रीथ वेट 102 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 34 और डैरिन बरावओ 68 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 27 रंज़ बनाकर विकेट पर मौजूद हैं। वैस्ट इंडीज़ की दूसरी इन्निंग का आग़ाज़ मायूसकुन रहा। जैसा कि 6 के मजमूई स्कोर पर एड्रियान बराथ को पर ज्ञान ओझा ने लक्ष्मण के हाथों 3 के इन्फ़िरादी स्कोर पर आउट करते हुए पहली कामयाबी दिलवाई। बादअज़ां क्रैक ऐडवर्ड भी एक जारिहाना स्ट्रोक खेलने की कोशिश में ओझा की गेंद पर धोनी की जानिब से स्टंप आउट हुई। ऐडवर्ड ने 24 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 17 रंज़ बनाई।

ओझा जिन्हों ने बौलिंग का आग़ाज़ क्या वो 15 ओवर्स में 27 रंज़ के इव्ज़ 2 खिलाड़ियों को आउट किया। क़ब्लअज़ीं हिंदूस्तान ने अपने कल के स्कोर 281/3 से आगे खेलना शुरू किया। आज सुबह पहले वे वे ऐस लक्ष्मण (32) आउट हुए जिस के बाद सचिन तनडोलकर 153 गेंदों में 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 94 रंज़ बनाई। दीगर बीटसमनों मैं वीराट कोहली (52) , महिन्द्र सिंह धोनी (8) , अशांत शर्मा (5) , वरूण आरोन (4) और पर ज्ञान ओझा (0) ने अपना तआवुन दिया। सचिन के आउट होने के बाद अश्विन ने तमाम तर तवज्जा अपनी जानिब मर्कूज़ करवाली जैसा कि उन्हों ने 118 गेंदों में 15 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 103 रंज़ स्कोर कई।

वैस्ट इंडीज़ के लिए रवी रामपाल ने 95 और मार्लोन साइमीवल ने 74 रंज़ के इव्ज़ फी कस 3 खिलाड़ियों को आउट किया। दरीं असना डैरिन सिमी ने 90रंज़ के इव्ज़ 2 विकेट लिए नीज़ देवेंद्र बिशव 106 और फेडल ऐडवर्ड ने 116 रंज़ के एक एक कामयाबी हासिल की।

TOPPOPULARRECENT