Thursday , January 18 2018

सचिवालय की अस्थायी आरिज़ी तौर पर बीआरके भवन संक्रमण

Chief Minister Sri K. Chandrashekar Rao reviewed on R & B & Roads at Secretariat on 30-10-2014. on thursday.Pic:Style photo service.

हैदराबाद 26 अक्टूबर:बीआरके भवन अस्थायी सचिवालय में तब्दील कर देने के आदेश जारी कर दिए गए। 9 वीं मंजिल पर मुख्यमंत्री केसीआर का कार्यालय होगा। आंतरिक 10 दिवस कार्यालयों हस्तांतरण सुनिश्चित करने के लिए मुख्य सचिव के नेतृत्व में उच्च अधिकारियों से मिलकर समिति गठित की चीफ मिनिस्टर केसीआर की ओर से नया सचिवालय निर्माण करने का फैसला करने के बाद उच्च अधिकारियों ने सचिवालय में मौजूद अपने कार्यालयों को बीआरके भवन के अलावा हैदराबाद में मौजूद दूसरे मह्कमाजात के कार्यालयों में जाने की तैयारी शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि कैबिनेट में नया सचिवालय निर्माण को मंजूरी कीये गए संकल्प से मुख्यमंत्री केसीआर ने राज्यपाल को अवगत कराया था। आंध्र प्रदेश के लिए आवंटित किया सचिवालय के 4 ब्लॉक भी सरकार तेलंगाना को वापस दिलाने की अपील की थी। आंध्र प्रदेश आकर्षण हस्तांतरण को हेरिटेज भवन हवाले करने का भी प्रस्ताव किया था। बावसूक़ ज़राए से पता चला है कि राज्यपाल नरसिम्हन और मुख्यमंत्री आंध्र प्रदेश चंद्रबाबू नायडू की हाल की बैठक में राज्यपाल ने सरकार तेलंगाना की नई सचिवालय बनाने के प्रस्ताव से परिचित कराया था। जिस पर चंद्रबाबू नायडू ने उसूली तौर पर इत्तिफ़ाक़ करते हुए कैबिनेट में फैसला करने का यकीन दिया था।

TOPPOPULARRECENT