Thursday , December 14 2017

सचिवालय हवालगी की तेलंगाना की मांग पर ग़ौर

विजयवाड़ा 01नवम्बर: सरकार आंध्र प्रदेश ने आज एक कैबिनेट सब कमेटी का गठन करने का फैसला किया है ताकि सरकार तेलंगाना की इस मांग पर विचार किया जिसमें कहा गया है कि हैदराबाद सचिवालय के कुछ ब्लॉकों उसके हवाले कर दिए जाएं जो एपी के हाथ में हैं। आंध्र प्रदेश सरकार ने अपने मह्कमाजात को हैदराबाद के सचिवालय से अपने अंतरिम मुख्याल गोलागोपोडी अमरावती पारित कर लिए हैं ताकि वह सचिवालय में पांच ब्लाकों अब तक अपने कब्जे में रखे हुए हैं क्योंकि हैदराबाद 2024 तक दोनों राज्यों की संयुक्त राजधानी होगी।

तेलंगाना मंत्रिमंडल ने पिछले सप्ताह एक कररा प्रस्ताव पारित करते हुए सरकार आंध्र प्रदेश से इच्छा थी कि वह सचिवालय के ब्लॉक तेलंगाना के हवाले कर दे ताकि उसे भी ध्वस्त किया जा सके। राज्य सरकार सचिवालय की नई इमारत का निर्माण करने की योजना बना रही है।

दोनों राज्यों के राज्यपाल के कार्यालय से तेलंगाना कैबिनेट संकल्प के संबंध में एक पत्र मुख्य सचिव एपी को रवाना किया गया था। आंध्र प्रदेश मंत्रिमंडल की एक छह घंटे लंबी बैठक आयोजित हुवी जिसमें सरकार तेलंगाना की मांग पर विचार किया गया और यह फैसला किया गया कि इस आवेदन को सीधे स्वीकार या अस्वीकार करने से पहले एक कैबिनेट सब कमेटी का गठन किया जाए जो इस समस्या का समीक्षा करेगी।

TOPPOPULARRECENT