Tuesday , November 21 2017
Home / Khaas Khabar / सज्जन जिंदल क्या फिर से प्रधानमंत्री मोदी के खुफिया एजेंट बनकर पाकिस्तान गए थे?

सज्जन जिंदल क्या फिर से प्रधानमंत्री मोदी के खुफिया एजेंट बनकर पाकिस्तान गए थे?

पाकिस्तानी न्यूज चैनल एआरवाई ने दावा किया है कि भारतीय के स्टील कारोबारी सज्जन जिंदल ने बुधवार को इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की है। चैनल ने हालांकि ये नहीं बताया है मुलाकात का एजेंड़ा क्या था। चैनल का कहना है कि सज्जन जिंदल के साथ दो और लोग भी पाकिस्तान गए थे।

https://www.youtube.com/watch?v=Ysjbr1fjigA

 

एआरवाई ने अपने सीनियर एंकर अरशद शरीफ के हवाले से बताया है कि जिंदल 27 अप्रैल को इस्लामाबाद गए थे और उनके साथ दो और लोग भी थे। चैनल ने यह भी दावा किया है कि जिंदल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई खुफिया पैगाम लेकर इस्लामाबाद गए थे। हालांकि चैनल ने कहा है कि जब उसमें इस संबंध में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय से संपर्क किया तो वहां से उन्हें कोई भी जानकारी देने से इंकार कर दिया गया।

 

गौरतलब है कि जब मई 2014 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तानी नवाज शरीफ आए थे तब यह बात कुछ लोगों ने कहा था कि इसकी मध्यस्था सजज्न जिंदल ने ही की थी। बताया जाता है कि जिंदल अपने कारोबारी रिश्तों के अलावा नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ के बीच खुफिया सूत्र का भी रोल अदा करते रहे हैं।

 

चैनल ने यह भी दावा किया है कि नवंबर 2014 में सार्क सम्मेलन के दौरान जिंदल के कमरे में ही नवाज शरीफ और नरेन्द्र मोदी की एक घंटे की खुफिया मीटिंग हुई थी। हालांकि मीडिया को इसकी भनक थोड़ी भी भनक नहीं लगने दी गई थी। लेकिन बाद में आधिकारिक तौर उस समय दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के तरफ से कहा गया कि ङन दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई।

TOPPOPULARRECENT