Tuesday , November 21 2017
Home / Bihar/Jharkhand / सड़क निर्माण की मांग को लेकर बीजेपी MLA विनय बिहारी रहेंगे अर्धनग्न

सड़क निर्माण की मांग को लेकर बीजेपी MLA विनय बिहारी रहेंगे अर्धनग्न

पटना/बेतिया : बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के लौरिया विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक और पूर्व मंत्री विनय बिहारी ने 44 किलोमीटर लंबी एक सड़क निर्माण की मांग को लेकर एक अजीबोगरीब निर्णय लिया है. उन्होंने निर्णय लिया है कि जब तक सड़क बन नहीं जाती, वह कुर्ता-पायजामा या पैंट-शर्ट नहीं पहनेंगे, सिर्फ हाफ पैंट और बनियान पहनेंगे. विनय बिहारी भोजपुरी फिल्मकार और गीतकार भी हैं. उन्होंने गुरुवार को अपनी मांग के बारे में जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि बेतिया-मनुआपुल भाया योगापट्टी-नवलपुर रतवल चौक पथ जिसकी लंबाई 44 किलोमीटर है, का निर्माण नहीं हो जाता तब तक अर्धनग्न रहेंगे. बिहार के पूर्व कला एवं संस्कृति मंत्री बिहारी ने बताया कि इस सड़क निर्माण को लेकर वह केंद्र सरकार से लेकर बिहार सरकार तक गुहार लगा चुके हैं.अब तक उनकी गुहार किसी ने नहीं सुनी. विधायक बताते हैं कि उन्होंने अपने इस निर्णय की जानकारी पत्र के द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव तथा केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को भी दे दी है.

विनय बिहारी ने बताया कि उन्होंने नीतीश को अपना पायजामा और गडकरी को कुर्ता भेज दिया है. उन्होंने अपने फैसले पर अटल रहने की बात करते हुए कहा, “मैं कुर्ता और पायजामा तभी पहनूंगा, जब यह सड़क बन जाएगी.” विनय बिहारी दावा करते हैं कि उन्होंने इस सड़क निर्माण के लिए बिहार के पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी प्रसासद यादव से मुलाकात की तो उन्होंने केंद्र सरकार से राशि भेजवाने की बात कहकर टाल दी.

बीजेपी नेता ने कहा कि इस सड़क के निर्माण की स्वीकृति वर्ष 2014 में ही मिल चुकी है. इसका विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) और भूमि के हस्तांतरण का काम भी पूरा हो चुका है, लेकिन अभी तक सड़क नहीं बनी है. फिल्म की दुनिया से राजनीति में आए विनय बताते हैं कि वर्ष 2013 में जब नीतीश कुमार एक सड़क के उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेने के लिए यहां आए थे, उस समय उन्होंने इस सड़क के निर्माण का वादा किया था.

बिहारी यह भी कहते हैं, “कई लोग इसे ‘पॉपुलरिटी’ के लिए या समाचार में आने के लिए ऐसा निर्णय का आरोप लगाएंगे. लेकिन मैं किसी की परवाह नहीं करता.” अब देखना यह है कि बिहारी के इस कदम के बाद सरकार क्या कदम उठाती है.

TOPPOPULARRECENT