सत्ता में आए तो करीमनगर का नाम ‘करीपुरम’ करेंगे- योगी आदित्यनाथ

सत्ता में आए तो करीमनगर का नाम ‘करीपुरम’ करेंगे- योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि यदि भाजपा ने तेलंगाना में सरकार बनाई तो वह लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए हैदराबाद का नाम ‘भाग्यनगर’ और करीमनगर जिले का नाम ‘करीपुरम’ करेगी. योगी ने करीमनगर जिले और निजामाबाद जिले के बोधन नगर में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘यदि भाजपा तेलंगाना में सत्ता में आई तो वह आपकी भावनाओं का सम्मान करते हुए करीमनगर का नाम बदलकर ‘करीपुरम’ करेगी. उन्होंने कहा कि यदि भाजपा सरकार बनती है तो हैदराबाद का नाम बदलकर ‘भाग्यनगर’ किया जाएगा जैसे आपने उत्तर प्रदेश में देखा…हमने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या और इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया है.’’

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘…केवल भाजपा यह काम कर सकती है…क्योंकि भाजपा ही है जो आपकी संस्कृति, परंपराओं, विरासत और आपके पूर्वजों का सम्मान करती है और भारत की व्यवस्था को आगे ले जाना चाहती है.’’ योगी ने कहा कि इसलिए भाजपा जरूरी है, भाजपा आप सभी से सहयोग चाहती है. मैं आपसे चुनावों में वोट करके भाजपा उम्मीदवारों को चुनने की अपील करता हूं.’’ तेलंगाना भाजपा नेता टी राजा सिंह लोध भी पहले कई मौकों पर कह चुके हैं कि भाजपा यदि सत्ता में आयी तो वह हैदराबाद और राज्य के अन्य शहरों के नाम महान लोगों के नाम पर रखेगी. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ नीत भाजपा सरकार कई स्थानों के नाम बदल चुकी है. इसमें इलाहाबाद को प्रयागराज, फैजाबाद को अयोध्या और मुगलसराय को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन करना शामिल है.

बता दें कि इससे पहले योगी आदित्यनाथ तेलंगाना की चुनावी रैलियों में एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ बयान देकर चर्चा में आए थे. योगी ने अपने भाषण में कहा था कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद ओवैसी को देश छोड़कर भागना पड़ेगा, जिस तरह भारत की आजादी के बाद हैदराबाद के निजाम को देश छोड़ना पड़ा था. योगी के इस बयान की ओवैसी ने तीखी आलोचना की थी. ओवैसी ने चुनावी सभा में कहा था कि योगी इतिहास पढ़ें, ताकि उन्हें ये पता चले कि निजाम को देश से भगाया नहीं गया था, बल्कि उन्हें राज्यप्रमुख बनाया गया था.

Top Stories