सत्ता में वापसी के लिए देश भर में प्लान के तहत दंगे करवाये जा रहे हैं- पप्पू यादव

सत्ता में वापसी के लिए देश भर में प्लान के तहत दंगे करवाये जा रहे हैं- पप्पू यादव

जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय संरक्षक सह मधेपुरा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि बिहार के औरंगाबाद समेत पूरे देश में जहां भी उपद्रव व झड़पें हो रही हैं, सभी सुनियोजित हैं। यह सत्ता में वापसी के लिए मुट्ठी भर लोगों द्वारा कराया जा रहा है।

पप्पू यादव रामनवमी जुलूस पर हुए पथराव व उपद्रव के बाद शनिवार को औरंगाबाद पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने स्थिति का जायजा लिया और पीड़ित दुकानदारों से भी मिले। उन्होंने कहा कि सत्ता व विपक्ष दोनों उपद्रव का लाभ लेने की फिराक में हैं। एक हिंदू वोट को अपने लिए सेफ मान रहा है, तो दूसरा मुस्लिम को।

सांसद पप्पू यादव ने कहा कि हमारी संस्कृति एक-दूसरे का सम्मान करनेवाली है, लेकिन कुछ लोग जो कि मुट्ठी भर हैं, वह अपने लाभ के लिए दोनों को लड़ा रहे हैं।

उधार की राजनीति करनेवाले लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उपद्रव जिस तरह से हो रहा है, उससे लगता है कि सभी सुनियोजित है और मुख्यमंत्री को भी पता है।

नीतीश कुमार को भी मालूम था कि उपद्रव होने वाला है इसलिए ही वे चार दिन पहले से ही लोगों को बहकावे में ना आने की अपील कर रहे थे। उन्होंने यह भी कहा जो घटना हुई है, उसमें मुख्यमंत्री ने कठोर निर्णय लिया है, लेकिन उन्हें और कड़ा निर्णय लेना चाहिए।

पश्चिम बंगाल में हिंसा हो रही है, वहां पांच साल पहले से ममता बनर्जी सरकार चला रही हैं लेकिन उपद्रव अभी ही क्यों हो रहा है। एक साल बाद चुनाव है और चुनाव जीतने के लिए ऐसा महौल बनाया जा रहा है।

Top Stories