सत्ता से जल्द बेदखल होंगे सऊदी अरब प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान!

सत्ता से जल्द बेदखल होंगे सऊदी अरब प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान!

यूके स्थित अख़बार ‘द टाइम्स’ ने मशहूर अंग्रेजी लेख़क माइकल बर्लई द्वारा लिखे गए एक लेख को प्रकाशित किया, जिसमें उन्होंने लिखा की सऊदी के विवादास्पद क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के पास सत्ता में केवल कुछ दिन शेष हैं।

बर्लई ने अपना लेख शुरू करते हुए कहा: “उम्मीद है कि सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान एक सुधारक होगा जो इस क्षेत्र को ठीक कर सकते है।

आर्टिकल में, लेखक इस बात पर प्रकाश डालने के लिए गए कि पश्चिमी मीडिया ने पिछले मार्च में क्राउन प्रिंस के विश्व दौरे की व्यापक रूप से रिपोर्ट की थी कि सऊदी के शक्तिशाली शख्स जो राजनीतिक और आर्थिक सुधारों के लिए काम कर रहे हैं, के रूप में उनकी एक तस्वीर तैयार की थी।

हालांकि, उनके पिता, किंग सलमान द्वारा हालिया निर्णयों के परिणामस्वरूप कई संदेह उठाए गए हैं की बिन सलमान को क्राउन प्रिंस के पद से हटाने पर विचार किये जा रहे है।

इस बीच, यमन पर क्राउन प्रिंस का युद्ध और कतर के खिलाफ शुरू किए गए शीत युद्ध के अलावा, बड़ी मात्रा में धन निकल रहा है, विफलता के स्पष्ट संकेत दिखाते हैं। हिंदी खबर को मिली जानकारी के मुताबिक, लेख ने अरब दुनिया में भारी प्रतिक्रियाएं बनाईं।

इस लेख के बाद कई सऊदी अपने 32 वर्षीय क्राउन प्रिंस का बचाव करते नज़र आये। वास्तव में, मध्य पूर्व और अंतरराष्ट्रीय मीडिया में विदेशी और स्थानीय स्तर पर मोहम्मद बिन सलमान की नीतियां विवाद का केंद्र रही हैं। बिन सलमान ने क्राउन प्रिंस बनते ही सऊदी का तख्तापलट कर दिया है जिसके चलते दुनिया भर में उनकी आलोचना हो रही है।

Top Stories